Home /News /uttar-pradesh /

Kanpur news bulletin: इस दीपावली दो घंटे ही जला सकेंगे पटाखे,प्रशासन ने जारी किए निर्देश

Kanpur news bulletin: इस दीपावली दो घंटे ही जला सकेंगे पटाखे,प्रशासन ने जारी किए निर्देश

दीपावली

दीपावली के मद्देनजर पुलिस अधिकारियों ने की पटाखा व्यापारियों के साथ की बैठक 

कानपुर में आज दीवाली के मद्देनजर पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारियों ने पटाखा व्यापारियों के साथ बैठक कर कई दिशा निर्देश जारी किए. इस दौरान पुलिस अधिकारियों दिवाली के दिन सिर्फ 2 घंटे ही पटाखे जलाने का निर्देश भी जारी किया.वहींभारतीय किसान यूनियन का एक जत्था किसानों की अस्थि कलश यात्रा लेकर कानपुर पहुंचा.

अधिक पढ़ें ...

    कानपुर में आज दीवाली के मद्देनजर पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारियों ने पटाखा व्यापारियों के साथ बैठक कर कई दिशा निर्देश जारी किए. इस दौरान पुलिस अधिकारियों दिवाली के दिन सिर्फ 2 घंटे ही पटाखे जलाने का निर्देश भी जारी किया. वहीं आला पुलिस अधिकारियों ने त्योहारों में शांति व्यवस्था बनाने के मद्देनजर शहर के विभिन्न हिस्सों में पैदल फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. इसके अलावा लखीमपुर में मारे गए किसानों की अस्थियां गंगा नदी में विसर्जित की गई.आइए डालते हैं कानपुर के प्रमुख समाचारों पर विस्तृत नजर:
    <b>
    </b><b>1-पुलिस अधिकारियों ने की पटाखा व्यापारियों को दिए निर्देश</b>
    दीपावली के मद्देनजर व्यापारियों ने पटाखों की दुकान सजाने की तैयारियां पूरी कर ली हैं. इसी क्रम में पुलिस लाइन में पटाखा व्यापारियों व अधिकारियों के बीच महत्वपूर्ण बैठक हुई.बैठक में पुलिस अधिकारियों ने पटाखा व्यापारियों को कई निर्देश दिए. इस दौरान दीपावली के दिन शहर में केवल मात्र दो घंटे तक ही पटाखे जलाने का निर्देश जारी किए हैं. व्यापारियों ने प्रशासन की इस पहल की सराहना की है. व्यापारी उमंग अग्रवाल ने बताया कि इस बार सारी चीजों को ऑनलाइन किया गया है.आवेदकों के प्राथना पत्र तीन दिनों में निस्तारण करके शर्तों के अनुसार अनुमति प्रदान कर दी जाएगी.

    <b>2-त्योहारों में चप्पे-चप्पे पर रहा पुलिस का पहरा</b><b>
    </b>आगामी त्योहारों को देखते हुए पुलिस के आलाधिकारियों द्वारा पुलिस बल के साथ शहर के विभिन्न हिस्सों में फ्लैग मार्च निकाला गया. इस पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. उन्होंने बताया कि शांति सुरक्षा की दृष्टि से फ़ोर्स अलर्ट है.ताकि जनता को किसी प्रकार की समस्या न हो व सभी त्यौहार सकुशल सम्पन हो. उन्होंने कहा कि जनता पुलिस के साथ है. हम जनता का सहयोग कर रहे हैं और जनता हमको सहयोग कर रही है.

    <b>3-गंगा नदी में प्रवाहित की गईं लखीमपुर में मारे गए किसानों की हस्तियां</b><b>
    </b>लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में किसानों की मौत के मामले में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी किसानों की अस्थि कलश यात्रा पूरे प्रदेश में निकाल रहें हैं. इसी क्रम में आज भारतीय किसान यूनियन का एक जत्था किसानों की अस्थि कलश यात्रा लेकर कानपुर पहुंचा.जहां किसानों ने शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए सरसैय्या घाट में किसानों की अस्थियों को विसर्जित कर किसानों को श्रद्धांजलि दी. अस्थि कलश यात्रा में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकरियों ने कहा कि जब तक अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त नहीं किया जाता उनका आन्दोलन जारी रहेगा.लखीमपुर हिंसा में मंत्री सहित सभी आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने तक किसान चुप नहीं बैठेगा.किसानों का अपना आंदोलन लगातार जारी रहेगा.इस दौरान सरसैय्या घाट पर अपनी मांगों के समर्थन में किसानों ने नारेबाजी भी की.

    Tags: Kanpur news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर