Kanpur News: कानपुर में ऑक्सीजन प्लांट में सिलेंडर फटने से एक की मौत, 2 श्रमिक घायल

 पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. (सांकेतिक फोटो)

घटना दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र (Dada Nagar Industrial Area) की है. घटना स्थल पर पुलिस मौजूद है, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 8:33 AM IST
  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में एक बड़ी खबर सामने आई है. शुक्रवार सुबह पनकी ऑक्सीजन प्लांट (Panki Oxygen Plant) में रिफिलिंग के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर फट गया. इससे एक श्रमिक (Labor) की मौत हो गई. वहीं, कम से कम दो लोग घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक, घटना दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र की है. घटना स्थल पर पुलिस मौजूद है, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

वहीं, बीते दिनों हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक कस्बा नालागढ़  स्थित नवनिर्मित मेकशिफ्ट अस्पताल (Hospital) में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई थी, जब अस्पताल में ऑक्सीजन लीक हो गई. इस लीकेज के कारण 20 से ज्यादा ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) खाली हो गए थे. जिस वक्त यह वाक्या हुआ उस वक्त मेकशिफ्ट अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार दो मरीज भर्ती किए गए थे और उन्हें ऑक्सीजन देने की तैयारी चल रही थी. लेकिन ऑक्सीजन के रिसाव के कारण ऊपजे हालात के बीच दोनों मरीजों को तुरंत उपचार के लिए ईएसआई काठा शिफ्ट कर दिया गया.



ईएसआई अस्पताल काठा में शिफ्ट करना पड़ा था
हालांकि, ऑक्सीजन के रिसाव के इस मामले से कोई हाहाकार की स्थिति नहीं बनी है. लेकिन इस घटना ने कोरोना सहित अन्य गंभीर बीमारियों से त्रस्त मरीजों के उपचार के लिए स्थापित मेकशिफ्ट अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों में कमी को जरूर उजागर कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, यह घटना बीते शुक्रवार की है. उस वक्त गंभीर रूप से बीमार दो रोगियों, जिनमें एक 29 वर्षीय पुरुष और एक 32 वर्षीय महिला को गंभीर अवस्था में नवनिर्मित मेक शिफ्ट अस्पताल में लाया गया था, लेकिन दोनों मरीज वहां ऑक्सीजन रिसाव के कारण भर्ती नहीं हो सके. जिसके बाद दोनों मरीजों को ईएसआई अस्पताल काठा में शिफ्ट करना पड़ा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज