Assembly Banner 2021

Kanpur News: एक दिन पहले जेल भेजे गए रेप के आरोपी की मौत, पुलिस पर उठ रहे सवाल

आरोपी की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है

आरोपी की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है

Kanpur News: घटना सचेंडी थाना क्षेत्र के एक गांव की है. आरोप है कि यहां रहने वाले 35 साल के युवक सुबोध बाजपेई ने छात्रा के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया था.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले की पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में है. ताजा मामला सचेंडी थाना क्षेत्र का है, जहां गम्भीर रूप से घायल एक रेप आरोपी (Rape Accused) को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराने की बजाय जेल भेज दिया, जहां युवक की मौत हो गई. आरोपी की मौत के बाद तनाव को देखते हुए मृतक के गांव में पुलिस तैनात कर दी गयी है. बता दें आरोपी को ग्रामीणों ने पीट कर पुलिस के हवाले किया था.

घटना सचेंडी थाना क्षेत्र के एक गांव की है. आरोप है कि यहां रहने वाले 35 साल के युवक सुबोध बाजपेई पर छात्रा के साथ रेप करने का आरोप है. जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार रात खेत से लौट रही बीए सेकेन्ड इयर की छात्रा को सुबोध बाजपेई ने दबोच लिया और नशे की हालत में उसने युवती से अश्लील हरकतें कीं. आरोप है कि वह युवती का मुंह दबा कर उसे खेत में खींच ले गया और जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ रेप किया.

ग्रामीणों ने पिटाई के बाद किया था पुलिस के हवाले 
पीड़िता ने घर पुहंच कर परिजनों से मामले की शिकायत की. परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को देने के साथ ही आरोपी की तलाश शुरू कर दी. रात में आरोपी ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया. उन्होंने उसकी जमकर पिटाई की और घायल अवस्था में आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस ने आरोपी को मेडिकल के लिए कल्याणपुर स्थित सीएचसी अस्पताल भेजा, जिसके बाद उसे चौबेपुर में स्थित अस्थाई जेल भेज दिया गया.
परिजनों का यह है आरोप 


मृतक के परिजनों का कहना कि सुबोध गम्भीर रुप से घायल था जिसे अस्पताल में भर्ती कराने के बजाय पुलिस ने जेल भेज दिया. रिश्ते में मृतक के ससुर राम मिलन तिवारी ने कहा कि क्षेत्रीय बीजेपी विधायक के पीए का फोन आने के बाद घायल सुबोध की चोटों को नजरअंदाज कर उसे जेल भेजा गया. जहां गम्भीर घायल होने की वजह से इलाज के अभाव में उसकी मौत हो गयी.

पुलिस लीपापोती में जुटी 
युवक की मौत की सूचना पर हंगामे की आशंका के चलते उसके गांव में पुलिस तैनात कर दी गयी है. पुलिस के अधिकारी अपने मातहतों की कारस्तानी पर पर्दा डालने में जुट गए हैं. एसपी (ग्रामीण) ब्रजेश श्रीवास्तव ने कहा कि रेप के आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ कर दिया था. जिसके बाद विधिक प्रक्रिया को अपनाते हुए उसे जेल भेजा गया, जहां संदिग्ध हालात में उसकी मौत हो गयी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आगे की जांच करने की बात कह रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज