कानपुर: कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 48 घंटे में मिले 1300 नए मरीज, 12 की मौत

कानपुर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना

कानपुर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना

Corona in Kanpur: कोरोना की वजह से शुक्रवार को जहां इस साल के सर्वाधिक पॉजिटिव केस 617 सामने आए थे, तो वहीं बीते 24 घंटों में शनिवार को 689 नए मरीज मिले.

  • Share this:
कानपुर. कोरोना वायरस का संक्रमण (Crorona Infection) दिन प्रतिदिन नए रिकॉर्ड कायम कर रहा है. कानपुर (Kanpur) शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है और साथ ही साथ मौत के आंकड़े भी  बढ़ रहे हैं. अगर बीते 48 घंटों की बात की जाए तो 13 सौ से ज्यादा नए संक्रमित मरीज मिले हैं. अगर बीते 24 घंटों की बात की जाए तो यह इस साल के सर्वाधिक पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसकी संख्या 689 है. वहीं अगर मौत के आंकड़ों की बात की जाए तो बीते 24 घंटों में सात की मौत हुई है.

कोरोना की वजह से शुक्रवार को जहां इस साल के सर्वाधिक पॉजिटिव केस 617 सामने आए थे, तो वहीं बीते 24 घंटों में शनिवार को 689 नए मरीज मिले. हैलट अस्पताल की प्रमुख अधीक्षक डॉ ज्योति सक्सेना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही शनिवार को संक्रमण की चपेट में आकर सात की मौत हुई थी. अब तक मरने वालों की संख्या 884 पहुंच चुकी है. जिले में एक्टिव केस बढ़कर 3276 हो गए हैं.

पुलिस ने भी कसी कमर

मृतकों में गुजैनी के 64 वर्ष के पुरुष, अशोकनगर के 73 वर्ष बुजुर्ग, बर्रा की 70 साल की वृद्धा, गुजैनी की 26 वर्षीय महिला, गिरीश बाजार के 70 वर्षीय वृद्ध शामिल है. पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अन्य विभागों को अलर्ट कर दिया गया है. वहीं इसकी रोकथाम के लिए पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है. कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने कानपुर शहर के एसीपी और डीसीपी को निर्देश दिए हैं कि सेक्टर बनाकर कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाए. रात के कर्फ्यू का जब कड़ाई से पालन होगा तभी इस संक्रमण पर रोक लगाने में काफी हद तक मदद मिलेगी. वहीं पुलिस कमिश्नर असीम अरुण खुद 12:00 बजे रात से लेकर सुबह 4:00 तक सड़कों पर दिखे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज