अपना शहर चुनें

States

कानपुर स्टेशन पर मिला ट्रेन में लावारिस बैग, खुला तो सामने आए 1.5 करोड़ रुपए

कानपुर सेंट्रल से बरामद हुआ नोटों से भरा सूटकेस
कानपुर सेंट्रल से बरामद हुआ नोटों से भरा सूटकेस

Kanpur News: पेंट्रीकार में लावारिस बैग की खबर के बाद जीआरपी और आरपीएफ की मौजूदगी में जब इस बैग को खोला गया, तो सबके होश उड़ गए. बैग नोटों से भरा था. रेलवे के डिप्टी सीटीएम ने हिमांशु उपाध्याय ने कहा कि इस मामले में आगे की जांच इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ही करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2021, 9:41 AM IST
  • Share this:
कानपुर. सेंट्रल रेलवे स्टेशन (Kanpur Central Station) पर रेलवे अफसरों, जीआरपी और आरपीएफ के जवानों के उस समय होश उड़ गए, जब उन्हें नई दिल्ली के बिहार के जयनगर जा रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की पैंट्रीकार में लावारिस सूटकेस मिलने की खबर मिली. बैग को खोलने पर सबकी आंखें फटी रह गईं, क्योंकि उसमें करीब 1.40 करोड़ रुपए की नगदी भरी हुई. लाल रंग के इस लावारिस सूटकेस में बरामद की गई यह रकम दो हजार, पांच सौ दो सौ और एक सौ रुपये के नोटों की शक्ल में थी. इस मामले के तार हवाला कारोबार से जुड़े होने की आशंका व्यक्त की जा रही है. फिलहाल रकम को आयकर विभाग को सौंपे जा जाने की खबर सामने आ रही है.

रेलवे के डिप्टी सीटीएम ने हिमांशु उपाध्याय ने कहा कि इस मामले में आगे की जांच आयकर विभाग (Income Tax Department) ही करेगा. उन्होंने बताया किदरअसल, ट्रैन में लावारिस बैग मिलने के बाद जब जीआरपी और आरपीएफ (GRP and RPF) की मौजूदगी में उसे खोला गया तो अधिकारी व कर्मचारियों के होश उड़ गए. नोटों की गिनती के दौरान एक एक करोड़ 40 लाख रुपए निकले. इसके बाद इनकम टैक्स के अधिकारियों को भी सूचना दी गई.

पुलिस सुरक्षा में मालखाने रखा गया बैग
इस पूरे मामले की जानकारी रेलवे के आला अधिकारियों को भी सूचना दे दी. फिलहाल नोटों से भरे मिले इस बैग को पुलिस की सुरक्षा में माल खाने में रख दिया गया. इन रुपयों के बारे में प्रभारी निरीक्षक जीआरपी राममोहन राय ने बताया कि अधिकारियों की मौजूदगी में बैग को खोला गया और इसके अंदर मौजूद नोटों की गिनती की गई. नोटों की गिनती के दौरान फोटोग्राफी भी कराई गई ताकि उसे रिकॉर्ड के तौर पर रखा जा सके. पुलिस भी अपनी जांच में जुट गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज