कानपुर में जारी है ऑक्सीजन की किल्लत, अधिकारियों के दावों की पोल खोल रही प्लांट के बाहर लगी लंबी कतार

कानपुर में ऑक्सीजन के लिए प्लांट के बाहर लगी लंबी लाइन

कानपुर में ऑक्सीजन के लिए प्लांट के बाहर लगी लंबी लाइन

Kanpur Oxygen Crisis: आलम यह है कि ऑक्सीजन की कमी का हवाला देते हुए प्राइवेटअस्पतालों में मरीजों को एडमिट नहीं किया जा रहा है. मरीजों को लेकर पहुंच रहे तीमारदारों को घर में ही ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कर पेशेंट को लगाने को कह रहे हैं.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बेलगाम होती कोरोना की रफ्तार (Corona Infection) के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) खुद कोरोना संक्रमित होने के बावजूद व्यवस्थाओं को दुरुस्त बनाने में लगे हुए हैं. वह लगातार अफसरों के साथ मीटिंग कर उन्हें महामारी के समय में किसी भी तरह की कमी नहीं होने देने की हिदायत दे रहे हैं. लेकिन अधिकारी सीएम को गलत इंफॉर्मेशन देकर उन्हें भ्रमित करने का काम कर रहे हैं. यही वजह है कि जहां प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत (Oxygen Crisis) नहीं होने की बात कही जा रही है, वहीं कानपुर में ऑक्सीजन प्लांट के बाहर लगी लोगों की लाइन उनके दावों की पोल खोल रही है.

आलम यह है कि ऑक्सीजन की कमी का हवाला देते हुए प्राइवेटअस्पतालों में मरीजों को एडमिट नहीं किया जा रहा है. मरीजों को लेकर पहुंच रहे तीमारदारों को घर में ही ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कर पेशेंट को लगाने को कह रहे हैं. इतना ही नहीं यदि अस्पताल पेशेंट को एडमिट करते हैं तो गैस सिलेंडर की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी तीमारदार के ऊपर डाल देते हैं. जिसके बाद तीमारदार पहले खाली सिलेंडर का इंतजाम करता है और उसके बाद फिर भरवाने के लिए घंटों प्लांट पर लाइन लगाता है. इस दौरान तपती धूप में खड़ा तीमारदार कभी पुलिसवालों की तो कभी प्लांट संचालक की दुत्कार सुनता है.

रात से ही लाइन में लगे हैं तीमारदार

ऐसा ही कुछ नजारा फजलगंज स्थित बब्बर ऑक्सीजन प्लांट पर देखने को मिला, जहां आधी रात से रात से ही लोग  सिलिंडर के साथ लाइन में लगे नजर आए. तीमारदारों का कहना था कि 12 बजे पर्ची कटेगी, फिर उसके बाद ऑक्सीजन मिलेगी. लाइन में लगे तीमारदारों का कहना था कि अस्पतालों में बेड खाली नहीं है. डॉक्टर्स कह रहे हैं मरीज को घर में ही रखो. जहां बेड मिल भी रहा है तो वहां पहले ऑक्सीजन की व्यवस्था करने को कहा जा रहा है.
गौरतलब है कि कानपुर में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार बेलगाम हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में 2000 से ज्यादा नए मरीज सामने आए हैं.  इस दौरान 25 मरीजों की मौत भी हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज