Home /News /uttar-pradesh /

कानपुर पुलिस कमिश्नर की पहल, मुनाफाखोरी की करें शिकायत, 'हम आ रहे हैं'

कानपुर पुलिस कमिश्नर की पहल, मुनाफाखोरी की करें शिकायत, 'हम आ रहे हैं'

UP: कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने मुनाफाखोरों के खिलाफ नहीं पहल शुरू की है.

UP: कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने मुनाफाखोरों के खिलाफ नहीं पहल शुरू की है.

Kanpur Police: कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण का कहना है कि कोरोना महामारी के इस दौर में भी बहुत से लोग कालाबाजारी कर रहे हैं. लोग डायल-112 पर शिकायत कर सकेंगे. शिकायत पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचेगी और जांच कर कार्रवाई करेगी.

कानपुर. उत्तर प्रदेश में कोरोना (COVID-19) की बेलगाम रफ्तार के बीच मुनाफाखोरों ने भी अपना जाल फैलाना शुरू कर दिया है. इस पर शिकंजा कसने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सख्ती के आदेश दिए हैं. सीएम के आदेश के बाद कानपुर में कमिश्नरेट पुलिस ने मुनाफाखोरों का मकड़जाल तोड़ने के लिए अनोखी पहल की है. पुलिस ने जनता को ही मुनाफाखोरों के खिलाफ हथियार बनाया है.

पुलिस ने पब्लिक के जरिए आपदा का फायदा उठाने वालों को जकड़ने के लिए रणनीति तैयार की है. कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने डायल-112 के जरिए कालाबाजारी पर रोक की योजना बनाई है. पुलिस कोविड अस्पतालों, मेडिकल स्टोर्स, श्मशान घाट और सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर लगवा रही है. जिस पर लिखा है कि एमआरपी से अधिक पर बेचने वालों की शिकायत डायल-112 पर करें 'हम आ रहे हैं'.

लगातार हो रही गिरफ्तारी
कानपुर मे भी कोरोना संक्रमण के मामले रोजाना नए रिकार्ड बना रहे हैं. जिसके चलते अस्पातलों में बेड, मेडिकल स्टोरों में दवाओं, ऑक्सीमीटर और ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी हो रही है. इसी कमी का फायदा उठाने के लिए मुनाफाखोर सक्रिय हो गए हैं. पिछले दिनों शहर में रेमडेसिविर इंजेक्शनों के साथ तीन तस्करों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था. वहीं कई प्लांट से निर्धारित रेट से अधिक दर पर ऑक्सीजन और ऑक्सीजन सिलेंडर बेचे जाने के मामले सामने आए.

पोस्टर जारी कर लोगों से अपील 

kanpur police
कानपुर पुलिस ने मुनाफाखोरों के खिलाफ शुरू किया अभियान


पुलिस कमिश्नर ने बनवाए पोस्टर
इतना ही नही आपदा के इस समय में शरीर की ऑक्सीजन और पल्स नापने वाला उपकरण ऑक्सीमीटर को चौगुने दाम में बेचे जाने की शिकायतें सामने आईं.. मंहगी दवाएं बेचने पर कर्नलगंज में एक मेडिकल स्टोर को पुलिस ने सील कर मामला दर्ज किया. लगातार आ रही ऐसी शिकायतों को निपटने के लिए पुलिस ने अब जनता से ही सहयोग मांगा है. पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने कालाबाजारी रोकने के लिए पोस्टर बनवाए हैं. जिन्हें शहर के सभी थाना क्षेत्रों मे कोविड अस्पतालों के बाहर लगवाया जा रहा है. इन पोस्टरों के साथ ही शहर के सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिग्स भी लगवाए जा रहे हैं.

शिकायत के लिए करें डायल 112
कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण का कहना है कि कोरोना महामारी के इस दौर में भी बहुत से लोग कालाबाजारी कर रहे हैं. कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री ने भी कालाबाजारी रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई करने की बात कही थी. जिसको ध्यान में रख कर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने यह पोस्टर छपवाएं हैं, जिन्हें शहर में बड़े पैमाने पर लगवाया जा रहा है. ओवर रेटिंग की शिकायत लोग डायल-112 पर कर सकेंगे. शिकायत पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचेगी और जांच कर कार्रवाई करेगी.

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

Tags: Kanpur city news, Kanpur Police, UP news updates, UP Police उत्तर प्रदेश

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर