विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई को पहले पुलिस ने छोड़ा, फिर कारतूस सप्लाई के आरोप में किया गिरफ्तार
Kanpur News in Hindi

विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई को पहले पुलिस ने छोड़ा, फिर कारतूस सप्लाई के आरोप में किया गिरफ्तार
जय बाजपेई और विकास दुबे के बीच लेनदेन के मिले सबूत (जय बाजपेई सबसे दाएं)

पुलिस (Police) ने विकास दुबे (Vikas Dubey) को कारतूस सप्लाई करने के आरोप में जय बाजपेई (Jai Bajpayi) गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का कहना है कि कारतूस सप्लाई करने की पुष्टि हुई है.

  • Share this:
कानपुर. गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) के करीबी और खजांची कहे जाने वाले जय बाजपेई (Jai Bajpayi) को पुलिस ने पहले तो छोड़ दिया. फिर बड़े ही नाटकीय ढंग से कारतूस सप्लाई करने के आरोप में दोबारा गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद फरार जय बाजपेई को हिरासत में लिया गया था. उस पर आरोप था कि उसने विकास दुबे को भगाने में मदद की थी. रविवार को नजीराबाद पुलिस ने साक्ष्य न मिलने के बाद उसे घर ले जाकर छोड़ दिया. हालांकि, मीडिया में खबर चलने के बाद नजीराबाद पुलिस ने जय बाजपेई को कारतूस सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का कहना है कि जय बाजपेई द्वारा विकास दुबे को कारतूस सप्लाई करने की पुष्टि हुई है.

इसके साथ ही मुठभेड़ में मारे जा चुके प्रवीण उर्फ़ बउवन के जीजा डब्बू को भी दबोच लिया गया है. डब्बू को भी घटना की साजिश का आरोपी पाया गया है. उसके खिलाफ 120 बी के तहत कार्रवाई की गई है. उसकी लोकेशन 2 जुलाई की रात 8:30 बजे बिकरू गांव में थी.

विकास दुबे को दिया था कारतूस
जय और डब्बू दोनों के खिलाफ षड्यंत्र रचने और आर्म्स एक्ट की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है. एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि जय के घर से 20 से ज्यादा कारतूस कम पाए गए. उन्होंने बताया कि पुलिस औऱ एसटीएफ की संयुक्त टीम की जांच में सामने आया कि जय बाजपेई ने घटना से कुछ दिन पहले विकास को कारतूस सप्लाई किए थे. वह विकास के पैसों को ब्याज पर लगाने के साथ बीसी में भी चलाता था. एसएसपी के मुताबिक जय की काली कमाई की रिपोर्ट ईडी और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सौंपी जाएगी.
एक साल में विकास दुबे और जय के बीच 75 करोड़ का लेनदेन


गौरतलब है कि एनकाउंटर में मारे गए दुर्दांत अपराधी विकास दुबे और उसके करीबी जय बाजपेई को लेकर कई खुलासे हो रहे हैं. पुलिस की जांच में पता चला है कि विकास दुबे और जय बाजपेई के बीच पिछले एक साल में 75 करोड़ रुपए की लेनदेन हुई. ये लेनदेन करीब 6 बैंक खातों से की गई. यही नहीं 5 करोड़ रुपए आईपीएल के सट्टे में भी लगाए जाने की बात सामने आई है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज