लाइव टीवी

कानपुर: पुलिस ने थाने के अंदर बनी मंदिर में कराई प्रेमी युगल की शादी, दोनों के घरवाले भी थे मौजूद

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 27, 2020, 8:15 AM IST
कानपुर: पुलिस ने थाने के अंदर बनी मंदिर में कराई प्रेमी युगल की शादी, दोनों के घरवाले भी थे मौजूद
2 दिन पूर्व नैना और राहुल देर रात घर से भाग गये थे. (प्रतीकात्मक फोटो)

ऐसे में राहुल और नैना ने 4 जुलाई 2019 को कोर्ट (Court) में जाकर रजामंदी से विवाह कर लिया था. इसके बाद से ही दोनों अपने-अपने घरों में रह रहे थे.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर के जूही थाने में पुलिस ने एक प्रेमी युगल की विधि-विधान से शादी कराई. इस दौरान प्रेमी युगल के परिवार वाले भी मौजूद रहे और सभी की रजामंदी के बाद पुलिस ने थाने के भीतर बने हुए मंदिर में ही दोनों का विवाह संपन्न कराया. आपको बताते चलें कि जूही मिलिट्री कैंप में रहने वाला राहुल का उसके घर के पास रहने वाली नैना नाम की लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे मगर दोनों के परिवार वाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे.

ऐसे में राहुल और नैना ने 4 जुलाई 2019 को कोर्ट में जाकर रजामंदी से विवाह कर लिया था. इसके बाद से ही दोनों अपने-अपने घरों में रह रहे थे. मगर राहुल के परिवार वालों ने नैना के घर वालों से जब शादी की बात की तो वे लोग शादी के लिए भी राजी नहीं हए, जिसके बाद बीते 2 दिन पूर्व नैना और राहुल देर रात घर से भाग गये. बेटी के घर से गायब हो जाने की सूचना नैना के पिता राजकुमार ने जूही थाना पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस ने दोनों प्रेमी युगल को थाने में पेश होने के लिए कहा.

दोनों के परिवार वालों को भी पुलिस ने बुलाया
इसके बाद आज दोनों प्रेमी-प्रेमिका थाने पहुंचे, जहां दोनों के परिवार वालों को भी पुलिस ने बुलाया. जब पुलिस के सामने दोनों परिवारों के बीच वार्ता हुई तो शादी के लिए मान गए. जिसके बाद पुलिस ने थाने के भीतर ही बने मंदिर में दोनों प्रेमी प्रेमिका का उनके परिवार वालों के सामने ही विधि विधान से विवाह संपन्न कराया. वहीं, दोनों एक दूसरे से शादी के बाद काफी खुश हैं और पुलिस का भी शुक्रिया अदा कर रहे हैं.

(रिपोर्ट- श्याम तिवारी)

शहीद धर्मेंद्र सिंह के बेटे ने दी मुखाग्नि, बोला- पिता का सपना करुंगा पूरा

शादीशुदा महिला को हुआ 21 साल के लड़के से प्यार, नहीं मिली मंजिल तो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 11:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर