Home /News /uttar-pradesh /

अब यहां घर-घर जाकर लोगों की समस्याएं पूछेगी पुलिस

अब यहां घर-घर जाकर लोगों की समस्याएं पूछेगी पुलिस

आम इंसान और पुलिस के बीच बढ़ती दूरियां कम करने और लोगों की समस्याएं सुलझाने के मकसद से कानपुर में पुलिस अब नया एक्सपेरिमेंट करने जा रही है. अब पुलिस ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर तक जाकर लोगों की समस्याएं पूछेगी और उनको सुलझाने के प्रयास करेगी.

अधिक पढ़ें ...
    आम इंसान और पुलिस के बीच बढ़ती दूरियां कम करने और लोगों की समस्याएं सुलझाने के मकसद से कानपुर पुलिस अब नया एक्सपेरिमेंट करने जा रही है. अब पुलिस ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर तक जाकर लोगों की समस्याएं पूछेगी और उनको सुलझाने के प्रयास करेगी.

    अगर आप ग्रामीण क्षेत्र में रहते हैं तो चौकिएगा नहीं, क्योंकि अब आपकी समस्याओं को सुलझाने पुलिस आपके घर आएगी. इसकी शुरुआत 28 तारीख से डीआईजी सोनिया सिंह अपने मातहतों के साथ करेंगी. यही नहीं वह ग्रामीणों से शिकायतों के साथ-साथ अपराधियों का ब्यौरा और सुझाव भी लेंगी. इसके बाद सभी समस्याओं का समाधान तुरंत कराया जाएगा.

    प्रथम चरण में कानपुर के घाटमपुर में चौपाल लगाई जाएगी, जिसमें पुलिस के अधिकारियों के अलावा अन्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे ताकि किसी भी तरह की समस्याएं तुरंत मौके पर ही निपटाई जा सकें.

    यही नहीं अधिकारी रात भर गांव में रुकेंगे और गश्त भी करेंगे ताकि ग्रामीणों में पुलिस के प्रति विश्वास जागृत हो सके. गांव-गांव अधिकारियों के जाने का मकसद सिर्फ इतना है कि जनता के मन से पुलिस के प्रति जो विश्वास प्रति उठ गया है उसको बहाल किया जा सके. वहीं जो ग्रामीण दूर से चलकर शहर में अधिकारियों के कार्यालय नहीं आ पाते हैं उनकी समस्याएं वहीं सुनी जा सकें.

    डीआईजी सोनिया सिंह का कहना है कि अब वह शहर के साथ सभी गांवों में जाएगी और हर हालत में लोगों को न्याय दिलवाएंगी. हर सप्ताह यह चौपाल लगाई जाएगी.

    आपके शहर से (कानपुर)

    कानपुर
    कानपुर

    Tags: UP police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर