लाइव टीवी

COVID-19: कानपुर के इन इलाकों से बाहर निकलने पर लगेगा 5 लाख का जुर्माना
Kanpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 5, 2020, 11:12 AM IST
COVID-19: कानपुर के इन इलाकों से बाहर निकलने पर लगेगा 5 लाख का जुर्माना
कानपुर के इन इलाकों से बाहर निकलने पर लगेगा 5 लाख का जुर्माना

Fight Against Coronavirus: कानपुर के डीआईजी अनंत देव तिवारी ने बताया कि अनवरगंज, बेकनगंज, चमनगंज, बाबूपुरवा, कर्नलगंज और घाटमपुर को रेड जोन घोषित किया गया है.

  • Share this:
कानपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) की जंग जीतने के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) को पूरी तरह सफल बनाने के लिए कानपुर पुलिस हर कड़े कदम उठा रही हैं. इसी कड़ी में कानपुर के कोरोना संक्रमित इलाकों को रेड जोन घोषित कर दिया गया है. इन सभी इलाकों को सील करने के साथ ही ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी गई है. कानपुर के डीआईजी अनंत देव तिवारी ने बताया कि अनवरगंज, बेकनगंज, चमनगंज, बाबूपुरवा, कर्नलगंज और घाटमपुर को रेड जोन घोषित किया गया है. इन इलाकों की मस्जिदों में कोरोना संक्रमित जमाती घूमे थे और यहां के लोग मस्जिदों में उनसे मिले थे. इसके चलते इन इलाकों को सील करने के साथ ही ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी गई है.

डीआईजी ने बताया कि अगर कोई बाहर निकला तो 5 लाख रुपये तक जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं, मुचलके पर पाबंद किया जाएगा. इन सभी के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन में एफआईआर दर्ज की जाएगी.

कोरोना संक्रमित इलाकों को रेड जोन घोषित
कोरोना संक्रमित इलाकों को रेड जोन घोषित




कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में दिल्ली के तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले 22 लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण के संदेह में क्वारेंटाइन किया गया है. मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल का आरोप है कि कोरोना के ये संदिग्ध मरीज अस्पताल के मेडिकल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं.



यूपी में 258 तक पहुंची मरीजों की संख्या
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला. शनिवार को 75 नए मरीज कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए. इसमें 54 लोग वे हैं, जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात शामिल हुए थे. अब तक प्रदेश के 30 जिलों में कुल 258 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:

UP: स्नातक और शिक्षक MLC चुनाव पर छाया संकट का बादल, ये रही वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 10:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading