होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /कानपुर सड़क हादसा: मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक मदद, जमीन का पट्टा और पक्का मकान भी मिलेगा

कानपुर सड़क हादसा: मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक मदद, जमीन का पट्टा और पक्का मकान भी मिलेगा

Kanpur: सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

Kanpur: सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

Kanpur Road Accident: प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तरफ से 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया गया है. साथ ही मुख ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

हादसे में मारे गए गरीब परिवारों के लोगों को जमीन और पक्का मकान देगी सरकार
मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजे का भी ऐलान
भीषण सड़क हादसे में 26 श्रद्धालुओं की हुई थी मौत

कानपुर. कानपुर के आउटर सांढ़ थाने से चंद कदमों की दूरी पर शनिवार रात दिल दहला देने वाले सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 लोग घायल है. यह हादसा उस वक्त हुआ जब उन्नाव स्थित चंद्रिका देवी मंदिर से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पानी से भरे एक गहरे तालाब में जा गिरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है.

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तरफ से 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया गया है. साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीब मृतकों के परिजनों को सरकारी जमीन का पट्टा और जिनके पास घर नहीं है उन्हें पक्का मकान देने के भी निर्देश दिए हैं. यह जानकारी सरकार में मंत्री राकेश सचान ने दी. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि वे ट्रैक्टर ट्रॉली का प्रयोग कृषि कार्य व माल ढोने के लिए करें. इसमें सवारी कर अपने अमूल्य जीवन को खतरे में न डालें. मुख्यमंत्री आज घायलों से मिलने हैलेट हॉस्पिटल भी जा सकते हैं.

शराब के नशे में था ड्राइवर
ग्रामीणों और चश्मदीदों के मुताबिक तालाब में भरे हुए पानी की वजह से इन श्रद्धालुओं की डूबकर मौत हुई. ट्रॉली में सवार महिलाओं ने बताया कि सभी लोग मुंडन संस्कार कार्यक्रम से वापस अपने गांव लौट रहे थे. लेकिन गांव से करीब 5 किलोमीटर पहले सांढ़ चौराहे पर ट्रैक्टर चालक समेत सभी युवकों ने जमकर शराब पी थी. जिसका विरोध महिलाओ ने किया था. उनका कहना है कि, शराब के नशे में ये हादसा हुआ.

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

Tags: Kanpur news, UP latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें