कानपुर कांड: अब तक मारे जा चुके हैं मोस्ट वांटेड विकास दुबे के 3 करीबी, दो गोली लगने से घायल

फरार अपराधी विकास दुबे बीती रात फरीदाबाद के एक होटल के सीसीटीवी में कैद हुआ.
फरार अपराधी विकास दुबे बीती रात फरीदाबाद के एक होटल के सीसीटीवी में कैद हुआ.

Kanpur Shootout: विकरू गांव में पुलिस (Police) टीम पर हमले के ठीक बाद शनिवार को पुलिस ने विकास दुबे (Vikas Dubey) के मामा प्रेमप्रकाश पांडेय (Premprakash Pandey) और चचेरे भाई अतुल दुबे को मुठभेड़ में मार गिराया था.

  • Share this:
कानपुर. आठ पुलिसकर्मियों की शहादत मामले में फरार चल रहे ढाई लाख के इनामी विकास दुबे (Vikas Dubey) के तीन करीबी रिश्तेदार व सहयोगी एनकाउंटर (Encounter) में ढेर हो चुके हैं. गैंग के दो गुर्गे पुलिस की गोली लगने से घायल होकर गिरफ्तार हो चुके हैं. शुक्रवार की रात विकरू गांव में पुलिस टीम पर हमले के ठीक बाद शनिवार को पुलिस ने विकास दुबे के मामा प्रेमप्रकाश पांडेय और चचेरे भाई अतुल दुबे को मुठभेड़ में मार गिराया था. आज यानी बुधवार को हमीरपुर के मौदहा में एसटीएफ और पुलिस की टीम ने उसके राइट हैंड अमर दुबे को भी ढेर कर दिया. इन तीनों के अलावा उसके करीब दयाशंकर अग्नहोत्री और श्यामू बाजपेयी को भी पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. दोनों को पैर में गोली लगी है.

शव लेने को तैयार नहीं थे घरवाले
पोस्टमार्टम के बाद मामा प्रेमप्रकाश पांडेय और चचेरे भाई अतुल दुबे के घरवाले उसका शव लेने को तैयार नहीं हैं. पुलिस की तरफ से कई बार सूचित करने के बावजूद घरवालों ने शव लेने से इनकार कर दिया. बड़ी मशक्‍कत के बाद कुछ रिश्तेदार पोस्टमॉर्टम हॉउस पहुंचे और शव की सुपुर्दगी तो ले ली, मगर अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया. इसके बाद पुलिस ने दोनो शवों का भैरवघाट पर अंतिम संस्कार कर दिया.


ये भी पढ़ें: गैंगस्टर विकास दुबे का राइट हैंड था अमर, 13 मुकदमे थे दर्ज, जानें पूरी क्राइम कुंडली



इनकी भी हुई गिरफ्तारी
हरियाणा पुलिस ने फरीदाबाद से विकास दुबे के करीब तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 4 पिस्तौल और 50 कारतूस बरामद किए हैं. इनमें दो पिस्तौल उत्तर प्रदेश पुलिस के मारे गए सिपाहियों की है. आरोपियों में से एक उत्तर प्रदेश हत्याकांड में शामिल विकास के बेहद करीबी प्रभात उर्फ कार्तिकेय को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिसकर्मियों के हत्याकांड में कार्तिकेय शामिल रहा था. वहीं, फरीदाबाद के रहने वाले अंकुर और उनके पिता श्रवण को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके अलावा एमपी के शहडोल से साले राजू खुल्लर को भी गिरफ्तार किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज