गांव वालों के सर पर पिस्टल तानकर जोर-जोर से हंसता था विकास दुबे, फिर बोलता था यह डॉयलोग
Kanpur News in Hindi

गांव वालों के सर पर पिस्टल तानकर जोर-जोर से हंसता था विकास दुबे, फिर बोलता था यह डॉयलोग
ऐसे में ग्रामीणों ने मान लिया अब उन्हें दहशत और डर में ही अपनी जिंदगी गुजारनी होगी. (file photo)

गांव के बुजुर्ग ने बताया कि पुलिस ने विकास दुबे (Vikas Dubey) को कई बार पकड़ा है. लेकिन वह जब भी जमानत पर छूटकर गांव आता तो उसी अंदाज में काला चश्मा पहनकर दो बंदूकधारी गार्ड के साथ घुमता था.

  • Share this:
कानपुर. चौबेपुर का डॉन विकास दुबे (Vikas Dubey) खुद को सबसे ज्यादा खूंखार और निर्दई मानता था. यह कहना है गांव के 82 वर्षीय अनंतराम का. अनंतराम बताते हैं कि 19 साल की उम्र में विकास दुबे आंखों में काला चश्मा (Black Glasses) लगाकर गांव से निकलता था और गांव वालों के सामने कहता था डॉन (Don) को पकड़ना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है. हालांकि,  यह डायलॉग लोकप्रिय हिंदी पिक्चर डॉन का है, जिसमें अभिनेता डॉन का किरदार निभाते हुए पूरी पिक्चर में कई बार इसे दोहराते हैं.

गांव के बुजुर्ग ने बताया कि पुलिस ने विकास दुबे को कई बार पकड़ा है. लेकिन वह जब भी जमानत पर छूटकर गांव आता तो उसी अंदाज में काला चश्मा पहनकर दो बंदूकधारी गार्ड के साथ घुमता था. वह कमर से पिस्टल निकालकर हाथ में लहराते हुए इस डायलॉग को बोल मुस्कुराता हुआ गांव से निकलता था. बुजुर्ग ने यह भी बताया कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि कोई व्यक्ति गंभीर धाराओं में दर्ज इतने सारे मुकदमों के बावजूद आराम से पुलिस के रास्ते से छूट जाएगा .जैसे-जैसे उसके अपराध बढ़ते गए और पुलिस द्वारा पकड़ कर उसे छोड़ा गया. उससे उसकी दहशत और कायम होती गई. ऐसे में ग्रामीणों ने मान लिया अब उन्हें दहशत और डर में ही अपनी जिंदगी गुजारनी होगी.

 डॉन को गुस्सा आ गया तो उन्हें अपनी जान से हाथ न धोना पड़ जाए
अनंतराम ने बताया कि उन्होंने कई बार गांव वालों के सर पर विकास दुबे को पिस्टल तानते हुए देखा है. वह अचनाक गांव वाले के सर पर पिस्टल तान देते था और बोलता था कि देखो कहा था न डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. इसके बाद वह जोर से ठहाके मारकर मार कर हंसता था. अपनी बेबसी और लाचारी पर ग्रामीण उस वक्त सिर्फ आंसू ही बहाते थे, क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं डॉन को गुस्सा आ गया तो उन्हें अपनी जान से हाथ न धोना पड़ जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading