कानपुर: ढाई लाख के इनामी विकास दुबे का एक और गुर्गा एनकाउंटर में घायल, 25 हजार का था इनाम
Kanpur News in Hindi

कानपुर: ढाई लाख के इनामी विकास दुबे का एक और गुर्गा एनकाउंटर में घायल, 25 हजार का था इनाम
पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ विकास दुबे का गुर्गा श्यामू बाजपेयी

विकरू गांव में पुलिस टीम पर हुए हमले में श्यामू बाजपेयी (Shyamu Bajpayi) का भी नाम शामिल था. वारदात के बाद से ही वह फरार चल रहा था. यूपी एसटीएफ ने विकास दुबे (Vikas Dubey) के राइट हैंड कहे जाने वाले शूटर अमर दुबे (Amar Dubey) को एनकाउंटर में ढेर कर चुका है.

  • Share this:
कानपुर. आठ पुलिसवालों की हत्या में फरार चल रहे ढाई लाख के इनामी गैंगस्‍टरर विकास दुबे (Vikas Dubey) के एक और गुर्गे को पुलिस ने एनकाउंटर (Police Encounter) के बाद गिरफ्तार कर लिया. विकास दुबे गैंग का मेम्बर श्यामू बाजपेयी (Shyamu Bajpayi) पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था. विकरू गांव में पुलिस टीम पर हुए हमले में श्यामू बाजपेयी का भी नाम शामिल था. वारदात के बाद से ही वह फरार चल रहा था. इससे पहले बुधवार को यूपी एसटीएफ ने विकास दुबे के राइट हैंड कहे जाने वाले शूटर अमर दुबे को हमीरपुर के मौदहा में मार गिराया था. हालांकि, विकास दुबे अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है और एनकाउंटर के डर से कोर्ट में सरेंडर करने के फ़िराक में है.

बताया जा रहा है कि श्यामू बाजपेयी भागने के फिराक में था. इसी दौरान चौबेपुर थाना क्षेत्र में पुलिस की चेकिंग भी चल रही थी. पुलिस को देखकर श्यामू ने गोली चला दी, जिसके बाद पुलिस की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली. घायल श्यामू को पुलिस ने हैलेट अस्पताल में एडमिट करवाया है.





 



विकास के करीबियों पर लगातार हो रही कार्रवाई
गौरतलब है कि कानपुर कांड के बाद से यूपी पुलिस और एसटीएफ लगातार विकास के करीबियों रिश्‍तेदारों पर कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में यूपी पुलिस ने मध्य प्रदेश के शहडोल से विकास दुबे के साले राजू खुल्लर के बेटे और साथी प्रभात मिश्रा की भी गिरफ्तार किया है. इससे पहले उसके नौकर दयाशंकर अग्निहोत्री को भी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया था.

(इनपुट: श्याम तिवारी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading