कानपुर कांड: विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद भी खत्म नहीं हुआ है पुलिस का ऑपरेशन, इनकी तलाश में छापेमारी
Kanpur News in Hindi

कानपुर कांड: विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद भी खत्म नहीं हुआ है पुलिस का ऑपरेशन, इनकी तलाश में छापेमारी
यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार (AD Law and Order Prashant Kumar) ने कहा कि बिकरू कांड को अंजाम देने के मामले में 21 अभियुक्तों को नामजद किया गया था जबकि 60 से 70 अन्य अभियुक्त भी पुलिस के राडार पर हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कानपुर (Kanpur) के बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) के मारे जाने के बाद भी पुलिस का ऑपरेशन (Operation) रुका नहीं है. पुलिस को अभी भी विकास दुबे के 12 साथियों की तलाश है, जिन्होंने इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया था. फिलहाल पुलिस ने विकास सहित 6 लोगों को एनकाउंटर में मार गिराया है, वहीं 3 को गिरफ्तार किया है.

21 में से 12 फरार

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि बिकरू कांड को अंजाम देने के मामले में 21 अभियुक्तों को नामजद किया गया था जबकि 60 से 70 अन्य अभियुक्त भी पुलिस के राडार पर हैं. उन्होंने बताया कि विकास दुबे समेत 6 नामजद अभियुक्त मारे जा चुके हैं, जबकि 3 को गिरफ्तार किया गया है. एडीजी ने कहा कि 21 में से 12 अपराधियों को भी भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वहीं मामले में अन्य अभियुक्तों में 8 को गिरफ्तार किया गया है.




लगातार छापेमारी

जानकारी के अनुसार पुलिस की टीमें लगातार फरार अभियुक्तों की तलाश में छापेमारी कर रही हैं. बता दें उज्जैन में गिरफ्तार होने के बाद विकास दुबे को कानपुर लाया जा रहा था. यहां एसटीएफ की गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ और पुलिस के अनुसार विकास दुबे ने एक पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनने की कोशिश की. इसके बाद उसने पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की, जवाबी फायरिंग में उसे गोली लगी. इसके बाद पुलिस ने विकास दुबे को अस्तपाल में भर्ती कराया, यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.  वहीं अन्य एनकाउंटर में विकास के साथी अमर दुबे सहित 5 अपराधियों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading