कानपुर: मास्क व हेलमेट न पहनने वाले बेपरवाह पुलिसकर्मियों पर सख्त हुए SSP, कटवाए चालान

एसएसपी ने कटवाए बेपरवाह पुलिसकर्मियों के चालान
एसएसपी ने कटवाए बेपरवाह पुलिसकर्मियों के चालान

एसएसपी दिनेश कुमार पी (SSP Dinesh Kumar P) ने पुलिसवालों की स्पेशल चेकिंग के आदेश दिए हैं.

  • Share this:
कानपुर. लोगों पर सख्ती दिखाने वाले पुलिसकर्मी (Policemen) अक्सर नियमों की अनदेखी करते नजर आते हैं. कानपुर (Kanpur) में अब सैयां भये कोतवाल तो डर काहे का फार्मूला चलने वाला नही है. मास्क न लगाने और दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमट न पहनने पर पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई होगी. इनका चालान काटा जाएगा और जुर्माना वसूला जाएगा. एसएसपी दिनेश कुमार पी (SSP Dinesh Kumar P) ने पुलिसवालों की स्पेशल चेकिंग के आदेश दिए हैं. जिसकी शुरुआता उन्होंने खुद अपने कार्यालय से करवायी. कोतवाली पुलिस ने एसएसपी कार्यालय गेट पर अभियान चला कर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की.

एसएसपी ने कहा कि पुलिसकर्मियों को जनता के लिए रोल मॉडल बनना चाहिए. पुलिसकर्मियों को खुद भी नियमों का पालन करना होगा. जिन पुलिसकर्मियों को नियमों का उल्लंघन करते पाया जाएगा कार्रवाई की जाएगी. मास्क लगाना और बाइक चलाते समय हेलमेट पहनना पुलिसवालों के लिए भी अनिवार्य हैं. एकतरफ आम आदमी पर नियमों का पालन नही करने परा कार्रवाई हो और पुलिसकर्मी नियमों की अनदेखी करें ऐसा मिथ्याचार नही चलेगा. जनपद में कोरोना के संक्रमण की चेन टूटने का नाम ही नहीं ले रही है और अनलॉक में तो तेजी से इजाफा हो रहा है. यह अलग बात है कि कोरोना के मरीज भी तेजी से सही हो रहे हैं. पर इससे साफ है कि जनपद में कोरोना की गाइडलाइन का पालन सही से नहीं हो पा रहा है.

इसको देखते हुए नये कप्तान दिनेश कुमार प्रभु ने सबसे पहले पुलिस कर्मियों के खिलाफ ही अभियान चला दिया. इसके पीछे यह भी कारण है कि जनपद में करीब तीन दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी व अधिकारी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. बताते चलें कि आईजी मोहित अग्रवाल ने एक सार्वजनिक जगह पर मॉस्क न लगाने पर खुद का चालान कटवाया था. अब एसएसपी दिनेश कुमार पी ने पुलिस वालों के खिलाफ अभियान चलवा कर स्पष्ट कर दिया है कि नियमों का पालन सभी को करना होगा. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को नियमों का पालन कर लोगों को संदेश देने का काम करना चाहिए. कोविड से लड़ाई में मास्क, सेनेटाइजेशन और फिजिकल दूरी ही सबसे बड़े हथियार हैं .
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज