PM मोदी को नहीं जानते इस स्कूल के बच्चे, सीडीओ ने पूछे सावाल तो मुंह ताकने लगे छात्र

आनंद कुमार ने जैसे ही पूछा कि अच्छा हमारे देश के प्रधानमंत्री कौन हैं? तो बच्चे फिर एक दूसरे का मुंह देखने लगे. सीडीओ साहब ने थोड़ा विस्तार से पूछा कि बताओं कि श्री नरेंद्र मोदी कौन हैं?

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 6, 2019, 8:40 PM IST
PM मोदी को नहीं जानते इस स्कूल के बच्चे, सीडीओ ने पूछे सावाल तो मुंह ताकने लगे छात्र
कानपुर के इस स्कूल में पीएम मोदी को नहीं जानते बच्चे
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 6, 2019, 8:40 PM IST
2014 के लोकसभा चुनावों के बाद देश में शायद ही कोई ऐसा शख्स हो जो पीएम नरेंद्र मोदी को नहीं जानता हो. लेकिन उत्तर प्रदेश के माधौपुर में स्कूल प्रशासन और अधिकारी तब हैरान रह गए जब प्राइमरी स्कूल के बच्चे पीएम मोदी कौन हैं? इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए. इन बच्चों को देश के पीएम का नाम नहीं पता और ये भी नहीं जानते कि नरेंद्र मोदी कौन हैं.

हुआ ये कि शुक्रवार को  कानपुर के प्राइमरी स्कूल में सीडीओ आनंद कुमार ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बच्चों से पूछा कि देश के राष्ट्रपति का नाम बताओ. इतना सुनते ही बच्चे एक दूसरे का मुंह देखने लगे. सीडीओ सहाब को लगा कि बच्चे राष्ट्रपति का नाम नहीं बता पाए तो क्या हुआ प्रधानमंत्री को तो जरूर जानते होंगे.

नहीं जानते पीएम कौन हैं?
आनंद कुमार ने जैसे ही पूछा कि अच्छा हमारे देश के प्रधानमंत्री कौन हैं? तो बच्चे फिर एक दूसरे का मुंह देखने लगे. सीडीओ साहब ने थोड़ा विस्तार से पूछा कि बताओं कि श्री नरेंद्र मोदी कौन हैं? फिर भी बच्चे कुछ नहीं बता पाए. इस दौरान स्कूल के प्रिंसिपल विनीत श्रीवास्तव अनुपस्थित थे.

सीडीओ आनंद कुमार ने प्रिंसिपल पर कार्रवाई के लिए बीएसए को निर्देश जारी कर दिए हैं साथ ही कहा कि ऐसे शिक्षकों पर कार्रवाई होनी चाहिए जो बच्चों को कुछ नहीं सीखा पा रहे.

आपको बता दें कि यूपी सरकार ने राज्य में शिक्षा व्यवस्था को लेकर काफी योजनाएं चलाईं हैं. पर अगर सरकारी स्कूलों में बच्चे पीएम का नाम ना बता पाएं तो इसे देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ ही कहा जाएगा.

ये भी पढ़ें:
Loading...

धोती वाले बुजुर्ग को ट्रेन से उतारा, रेलवे ने नहीं मानी गलती

कास्ट नहीं क्लास पर BJP का ध्यान, पीएम मोदी का ये है प्लान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 8:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...