Home /News /uttar-pradesh /

kanpur to kolkata spicejet domestic flights cancelled today from kanpur airport upns

कानपुर से कोलकाता के लिए आज नहीं जाएगी फ्लाइट, 3 बार बंद हो चुकी है उड़ान सेवा

 बता दें कि स्पाइसजेट की दिल्ली वाया कानपुर से गोरखपुर और कानपुर मुंबई की फ्लाइट चल रही है. (File pic)

बता दें कि स्पाइसजेट की दिल्ली वाया कानपुर से गोरखपुर और कानपुर मुंबई की फ्लाइट चल रही है. (File pic)

Kanpur to Kolkata Flight: कानपुर से कोलकाता जाने वाले सबसे ज्यादा चर्म निर्यातकों को फायदा होता है. लेदर इंडस्ट्री का हब होने की वजह से कानपुर से कोलकाता की एयर कनेक्टिविटी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से होती है. कानपुर से बड़ी संख्या में चर्म कारोबारी कोलकाता जाते आते हैं. इसके अलावा आईआईटी के स्टूडेंट्स और प्रोफेसर के साथ बंगाली समुदाय के लोग भी अमौसी से कोलकाता की फ्लाइट पकड़ते हैं. फिलहाल फ्लाइट कैंसिल होने से कानपुर वासियों में मायूसी छा गई है.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. कानपुर से कोलकाता की डेली फ्लाइट एक बार फिर गुरुवार को कैंसिल कर दी गई है. निजी विमानन कंपनी स्पाइसजेट की विमान सेवा आज से शुरु होनी थी. कोलकाता से कानपुर सेवा के लिए स्पाइसजेट 189 सीटर विमान सेवा दे रही थी. कोलकाता से विमान उड़ान भरने के बाद सुबह 10 बजे चकेरी एयरपोर्ट पहुंचेगा. सुबह साढ़े 10 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरेगा. बता दें कि स्पाइसजेट की दिल्ली वाया कानपुर से गोरखपुर और कानपुर मुंबई की फ्लाइट चल रही है.

इसके पहले तीन बार कोलकाता के बीच उड़ान सेवा शुरू होने के बाद बंद हो चुकी है. कभी लोड कम होने की बात तो कभी बोईंग विमान के हादसों के बाद इस विमान पर रोक लगने का हवाला देकर उड़ान बंद की गई थी. कानपुर पहुंचने और यहां से उड़ान भरने का शेड्यूल जारी किया गया था. कानपुर से कोलकाता के बीच विमान से यात्रा करीब एक घंटा 45 मिनट में पूरी होगी.

सुबह 10 बजे होनी थी विमान की लैंडिंग
भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के शेड्यूल के मुताबिक कोलकाता से कानपुर का विमान उड़ान भरने के बाद सुबह 10 बजे चकेरी एयरपोर्ट पहुंचेगा. यहां से आधे घंटे बाद सुबह साढ़े 10 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरेगा.

कानपुर वासियों में छाई मायूसी
कानपुर से कोलकाता जाने वाले सबसे ज्यादा चर्म निर्यातकों को फायदा होता है. लेदर इंडस्ट्री का हब होने की वजह से कानपुर से कोलकाता की एयर कनेक्टिविटी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से होती है. कानपुर से बड़ी संख्या में चर्म कारोबारी कोलकाता जाते आते हैं. इसके अलावा आईआईटी के स्टूडेंट्स और प्रोफेसर के साथ बंगाली समुदाय के लोग भी अमौसी से कोलकाता की फ्लाइट पकड़ते हैं. फिलहाल फ्लाइट कैंसिल होने से कानपुर वासियों में मायूसी छा गई है.

Tags: Airport, CM Yogi, Domestic Flights, Kanpur News Today, Spicejet, UP news, Yogi government

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर