कानपुर में ट्रैफिक पुलिस का कारनामा, घर पर खड़ी कार मालिक को भेज दिया हेलमेट का चालान
Kanpur News in Hindi

कानपुर में ट्रैफिक पुलिस का कारनामा, घर पर खड़ी कार मालिक को भेज दिया हेलमेट का चालान
कानपुर में ट्रैफिक पुलिस का कारनामा (file photo)

एसपी (SP Traffic) ट्रैफिक सुशील कुमार ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है. अगर इस तरह का कोई चालान हुआ है तो उसे कैंसिल कर दिया जाएगा. क्योंकि रोज हजारों की संख्या में चालान होते हैं.

  • Share this:
कानपुर. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. इसी बीच कानपुर (Kanpur) में ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) का अजब-गजब कारनामा सामने आया है. अनलॉक की शुरुआत होते ही खाली पड़े सरकारी खजाने को भरने की चक्कर में यातायात विभाग अब मनमानी पर उतर आया है. ताजा मामला कानपुर दक्षिण के बर्रा थाना क्षेत्र के नरपत नगर की है. जहां ट्रैफिक पुलिस ने घर में खड़ी एक कार का चालान इसलिए किया है. क्योंकि कार चालक ने हेलमेट नहीं पहना था.

बता दें कि नरपत नगर निवासी एलआईसी एजेंट विमल कुमार ठाकुर की स्विफ्ट डिजायर कार के मालिक है. जिसका नंबर यूपी 78 बीएच 6373 है. जो पिछले काफी दिनों से लॉकडाउन के बाद से घर से बाहर नहीं निकली. 11 जून की रात 8:44 पर उनके मोबाइल नंबर पर मैसेज आया जिसमें रात 8:11 पर उनकी कार के चालान की जानकारी दी गई थी. क्योंकि उस समय परिवार सहित घर पर ही थे. इसलिए यातायात विभाग के ऑनलाइन चालान को देखकर उन्हें झटका लगा और वह दंग रह गए.

कार मालिक को भेज दिया हेलमेट का चालान
कार मालिक को भेज दिया हेलमेट का चालान




उन्होंने इस चालान को अपने घर के सदस्यों को दिखाया तो सभी आश्चर्यचकित रह गए जब उन्होंने दोबारा चालान को फिर से पड़ा तो उनका चालान बिना हेलमेट में किया गया है. तब वह सोचने लगे कि कार में हेलमेट लगाना कब से अनिवार्य हो गया. पूरी रात वह परेशान रहे और सुबह उठते ही यातायात विभाग के कार्यालय पहुंचे. वहां मौजूद कर्मचारियों को भी गलती का एहसास हुआ मगर विभाग की गलती होने के चलते उन्होंने समन्वय शुल्क जमा करने की सलाह दे डाली.
ये भी पढे़ं- मेरठ: कोरोना काल में चर्चा का केंद्र बना रोबोट, मिनटों में निपटा रहा ये काम

समस्या निवारण ना करके उन्हें कुछ दिन इंतजार करने का भरोसा देकर वहां से लौटा दिया गया. इस पूरे मामले पर एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है. अगर इस तरह का कोई चालान हुआ है तो उसे कैंसिल कर दिया जाएगा. क्योंकि रोज हजारों की संख्या में चालान होते हैं. एसपी ट्रैफिक के मुताबिक किसी गलती ऐसा हुआ होगा. वाहन स्वामी को परेशान होने की जरूरत नहीं है, चालान कैंसिल कर दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading