होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Kanpur: लेदर शूज के शौकीन हैं तो इस बाजार में जाएं, यहां मिलेंगे बढ़िया जूते वो भी किफायती दाम पर

Kanpur: लेदर शूज के शौकीन हैं तो इस बाजार में जाएं, यहां मिलेंगे बढ़िया जूते वो भी किफायती दाम पर

Leather Market : उत्तर प्रदेश में कानपुर और आगरा दो बड़े शहर हैं, जो चमड़े की चीज़ों के लिए खासी शोहरत रखते हैं. कानपुर ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – अखंड प्रताप सिंह

    कानपुर. अपने चमड़ा व्यापार को लेकर देश ही नहीं बल्कि दुनिया में कानपुर एक अलग पहचान रखता है. कानपुर में कई ऐसे बाजार हैं जहां बेहद किफायती सामान मिलता है. अगर आप लेदर के फुटवियर पहनने के शौकीन हैं तो आपके लिए कानपुर का एक ऐसा बाजार है, जहां आपको बेहद कम दामों में बेहतरीन क्वालिटी के लेदर शूज और चप्पल मिल जाएंगे. जानिए कहां है यह बाजार और क्या है इस बाजार की खासियत.

    कानपुर दक्षिण में केशव नगर में स्थित लेदर बाजार अपने आप में खास है. यहां आपकी जरूरत के हिसाब से आपको लेदर का जूता बेहद कम दामों में मिल जाएगा. हर वैरायटी, कलर और साइज के जूते यहां पर आपको मिल जाएंगे. आप आर्डर देकर अपने अनुसार भी जूते और चप्पल तैयार भी करवा सकते हैं. दुकानदार हरिशंकर बताते हैं कि यह बाजार लगभग 35 साल पुराना है. जहां इस बाजार की शुरुआत दो-तीन दुकानों से हुई थी, वहीं आज इस बाजार में 15 से 20 दुकाने खुल गई हैं. बड़ी संख्या में रोजाना यहां पर ग्राहक जूते खरीदने आते हैं. यहां हर वैरायटी के जूते और चप्पल लोगों के लिए उपलब्ध हैं.

    ये हैं कीमतें और खासियतें

    रेट की बात की जाए तो हरिशंकर ने बताया कि यहां आपको 300 रुपये से 700 रुपये तक में उम्दा चमड़े का जूता मिल जाएगा. ₹200 से लेकर ₹500 तक बढ़िया क्वालिटी की चप्पलें भी यहां आपको आसानी से मिल जाएगी. इस बाजार की एक और खासियत है. आप किसी भी तरह का जूता या लेदर की चप्पल मात्र फोटो दिखाकर तैयार करवा सकते हैं. यहां के कारीगर बिल्कुल वैसा जूता और चप्पल आप को बेहद कम दामों में तैयार करके दे देंगे.

    Tags: Kanpur news, Leather industry

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें