VIDEO: कानपुर में मतदाताओं का आरोप- बटन कोई भी दबाओ, वोट कमल को ही!
Kanpur News in Hindi

कानपुर के चकेरी क्षेत्र के वार्ड संख्या 58 में वोटिंग करने पहुंचे मतदाताओं ने जमकर हंगामा काटा. मतदाताओं का आरोप है कि ईवीएम में किसी भी पार्टी का बटन दबाने पर वोट बीजेपी को जा रहा है.

  • Share this:
कानपुर के चकेरी क्षेत्र के वार्ड संख्या 58 में वोटिंग करने पहुंचे मतदाताओं ने जमकर हंगामा काटा. मतदाताओं का आरोप था कि ईवीएम में किसी भी प्रत्याशी के आगे का बटन दबाने पर वोट एक पार्टी विशेष को ही जा रहा है.

चकेरी के तिवारीपुर वार्ड में बूथ संख्या 58 पर वोटिंग करके निकले मतदाताओं ने ये आरोप लगाया. जिसकी सूचना मिलते ही विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बूथ के बाहर हंगामा शुरू कर दिया.

लोगों का कहना था कि चाहे पंजे का बटन दबाओ या साइकिल का लेकिन बत्ती केवल कमल की जल रही है. जब कमल का बटन दबाया जा रहा है तब केवल कमल की बत्ती जल रही है. लोगों का कहना है कि यह आम जनता के साथ धोखा है.



मतदाताओं का कहना था कि शिकायत के बाद भी मतदान बदस्तूर जारी है. उनका कहना था कि निर्वाचन अधिकारी से भी इसकी शिकायत की गई.
इस बीच एसीएम ने शिकयत पर कार्रवाई करते हुए पीठासीन अधिकारी को हटा दिया गयाऔर बूथ की ईवीएम मशीन भी बदल दी गई.

इस बीच एक पार्टी विशेष को वोट जाने की अफवाह पर अधिकारी भी हलकान हो गए. इसके बाद एसीएम ने देर शाम अज्ञात लोगों के खिलाफ अफवाह फ़ैलाने की रिपोर्ट भी दर्ज करवाई.

दरअसल ईवीएम मशीन ख़राब होने की वजह से वोट पड़ ही नहीं रहे थे. इसी बीच कुछ अराजकतत्वों ने यह अफवाह फैला दी. इतना ही नहीं इसका वीडियो भी वायरल कर दिया. स्थिति बिगड़ता देख सेक्टर मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे और मशीन बदलवाकर मतदान शुरू करवाया.

इसी तरह का कुछ नजारा गोरखपुर के विछिया वार्ड नंबर 17 में भी देखने को मिला. यहां ईवीएम में गड़बड़ी से फर्जी मतदान का आरोप लगाकर बसपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि ईवीएम में किसी भी प्रत्याशी के सामने बटन दबाने पर लाइट कमल के आगे की ही जल रही है. पार्षद प्रत्याशी डॉ रमेश के अभिकर्ता आशुतोष कुमार ने जिला निर्वाचन अधिकारी से फर्जी मतदान की लिखित शिकायत करने के साथ ही पुनर्मतदान की भी मांग की.

गौरतलब है कि नगर निकाय चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान जारी है. पहले चरण में 5 नगर निगमों सहित 24 जिलों में मतदान चल रहा है. ईवीएम खराबी, मतदान बहिष्कार और वोटर लिस्ट से नाम न होने जैसी शिकायतों के बीच फिलहाल मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज