लाइव टीवी

कानपुर: संदिग्ध परिस्थितियों में ट्रेन से गिरी महिला, गंभीर रूप से घायल

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 27, 2019, 7:42 PM IST
कानपुर: संदिग्ध परिस्थितियों में ट्रेन से गिरी महिला, गंभीर रूप से घायल
कानपुर में ट्रेन से संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला गिर गई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीड़ित महिला सजेती की रहने वाली बताई जा रही है जो चित्रकूट (Chitrakoot) दर्शन करने गई थी और चित्रकूट मेल स्पेशल ट्रेन (Chitrakoot Mail Special Train) से वापस आ रही थी. पीड़िता के मुताबिक ट्रेन में लूटपाट की नियत से चढ़े लुटेरे ने उसे धक्का दे दिया और वह गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर (Kanpur) में गोविंदपुरी (Govindpuri) इलाके के पास एक महिला संदिग्ध परिस्थितियों में ट्रेन से गिरकर कर गंभीर रूप से घायल हो गई. महिला का आरोप है कि उसे चलती ट्रेन से भाग रहे लुटेरे ने ट्रेन (train) से धक्का दिया था. हालांकि जीआरपी (GRP) ने महिला के आरोपों को निराधार बताया है.

जीआरपी पर भी आरोप!
पीड़िता का आरोप है कि कानपुर के गोविंदपुरी स्टेशन के पास लूटेरे ने इस घटना को अंजाम दिया. पीड़ित महिला सजेती की रहने वाली बताई जा रही है जो चित्रकूट (Chitrakoot) दर्शन करने गई थी और चित्रकूट मेल स्पेशल ट्रेन (Chitrakoot Mail Special Train) से वापस आ रही थी. पीड़िता के मुताबिक वह गोविंदपुरी स्टेशन के पास ट्रेन के दरवाजे के पास खड़ी थी तभी ट्रेन में लूटपाट की नियत से चढ़े लुटेरे ने उसे धक्का दे दिया और वह गिर गई जिसकी वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो गई.

महिला का यह भी आरोप है कि जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंच कर उसकी मदद करने की बजाए फोटो खींचने लगी. अन्य यात्रियों के हल्ला मचाने के बाद जीआरपी ने महिला को हैलट अस्पताल मे भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक सजेती के रहने वाले रणधीर सचान की पत्नी अरुणा सचान चित्रकूट दर्शन करने गई थी. मंगलवार रात लगभग 10 बजे गोविंदपुरी स्टेशन से पहले ट्रेन धीमी हो गई. महिला यह सोचकर गेट पर खड़ी थी कि शायद ट्रेन रुक जाएगी और वह वहीं उतर जाएगी. लेकिन उसी बीच एक युवक बोगी के अंदर से भागता हुआ आया और महिला को चलती ट्रेन से धक्का देते हुए बोगी से बाहर कूद गया जिस कारण महिला भी चलती ट्रेन से नीचे गिर गई और ट्रेन की चपेट में आ गई जिससे उससे दोनों पैर के पंजे कट गए.

मौके पर पहुंची जीआरपी टीम ने परिजनों को सूचना दी. हालांकि इंस्पेक्टर जीआरपी राममोहन राय का कहना है कि महिला का पैर फिसल गया था जिसके चलते वह गिर गई यह लूट का कोई मामला नहीं है. जबकि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हकीकत में आए दिन ट्रेनों चोरी व लूट की घटनाएं कानपुर के आउटर पर होती रहती हैं.

ये भी पढ़ें - UP में सरकार के मुखिया कार्रवाई का ढोल पीटते हैं, लेकिन भ्रष्टाचार जारी है: प्रियंका गांधी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 7:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...