लाइव टीवी

RAW के अधिकारी बन लोगों का करते थे अपहरण, एनकाउंटर के बाद पुलिस ने दबोचा
Kanpur News in Hindi

Amit Ganjoo | News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 6:20 PM IST
RAW के अधिकारी बन लोगों का करते थे अपहरण, एनकाउंटर के बाद पुलिस ने दबोचा
पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने रॉ का अधिकारी बन कलक्टर गंज थाना क्षेत्र से व्यापारी पिंटू गुप्ता का अपहरण कर लिया. बाद में परिजन से अपराधियों ने 7 लाख रुपये की फिरौती मांगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

छापेमारी के दौरान पुलिस पर बदमाशों ने किया फायर, जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में लगी गोली, पांच आरोपी गिरफ्तार.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 6:20 PM IST
  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस ने रविवार देर रात बड़े गैंग का खुलासा करते हुए उसके पांच बदमाशों को दबोच लिया. ये सभी बदमाश खुद को रॉ और पुलिस का अधिकारी बता लोगों का अपहरण करते थे और बाद में उनके परिजनों से फिरौती वसूलते थे. बदमाशों की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई की, इस दौरान आरोपियों ने पुलिस पर फाय‌रिंग की, जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगी. पुलिस ने इस दौरान अपहरण किए गए व्यापारी को भी उनके चंगुल से मुक्त करवाया.

रॉ के अधिकारी बन किया अपहरण
पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने रॉ का अधिकारी बन कलक्टर गंज थाना क्षेत्र से व्यापारी पिंटू गुप्ता का अपहरण कर लिया. बाद में परिजन से अपराधियों ने 7 लाख रुपये की फिरौती मांगी. घटना की सूचना जब परिजन ने पुलिस को दी तो पुलिस अधिकारी भी सकते में आ गए. आनन-फानन में तीन टीमों का गठन किया गया और मुखबिर की सूचना पर कलक्टर गंज में स्थित सीपीसी माल गोदाम पर छापेमारी की गई. इस दौरान पुलिस को देख आरोपी बदमाश व्यापारी पिंटू को लेकर भागने लगे. पुलिस ने उनका पीछा किया तो आरोपियों ने फायर कर दिया. जवाबी फायर करते हुए पुलिस ने एक बदमाश के पैर में गोली मारकर उसे पकड़ लिया. इसके बाद अन्य बदमाशों को भी पकड़ लिया गया.

नकली आईडी से लेकर तमंचे तक

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से रॉ के नकली आईडी, तमंचा, तीन कारतूस, मोबाइल और एक स्कूटर बरामद हुआ है. बदमाशों की पहचान सत्येंद्र कुमार उर्फ सत्य प्रकाश, मोहम्मद फैजल, बच्चा, सूरज जयसवाल, मोहम्मद काशिफ के तौर पर हुई है.

इस संबंध में एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने कहा कि पुलिस ने सर्विलासं और मुखबिर की मदद से इन लोगों को गिरफ्तार किया है. मुख्य अभियुक्त सत्येंद्र कुमार अमरोहा का निवासी है और वही लोगों पर रॉ का अधिकारी बन रौब जमाता था.

ये भी पढ़ेंः कानपुर: क्लासरूम में 9वीं क्लास के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 5:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर