जानिए कौन है कानपुर का शख्स डॉ. भार्गव, जिसने फेंका BJP नेता पर जूता

जानकारी के मुताबिक शक्ति भार्गव कानपुर स्थित भार्गव हॉस्पिटल का मालिक है. दिसंबर 2018 में आयकर विभाग की टीम ने शक्ति भार्गव के घर व कई ठिकानों पर छापा मारा था.

News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 5:21 PM IST
जानिए कौन है कानपुर का शख्स डॉ. भार्गव, जिसने फेंका BJP नेता पर जूता
डॉ. शक्ति भार्गव (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 5:21 PM IST
दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मुख्यालय पर गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कानपुर के रहने वाले डॉ. शक्ति भार्गव ने जीवीएल नरसिम्हा राव पर जूता फेंक दिया. जूता फेंकने वाले शक्ति सिंह भार्गव को फौरान पकड़कर हिरासत में ले लिया गया. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. जानकारी के मुताबिक शक्ति भार्गव कानपुर स्थित भार्गव हॉस्पिटल का मालिक है. दिसंबर 2018 में आयकर विभाग की टीम ने शक्ति भार्गव के घर व कई ठिकानों पर छापा मारा था. इनका रियल एस्टेट का भी कारोबार है.

आयकर विभाग के मुताबिक शक्ति भार्गव ने स्काई लाइन निर्माण प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में करीब आठ करोड़ रुपये का निवेश किया था, लेकिन शक्ति भार्गव यह नहीं बता सके कि इस रकम का स्रोत क्या है, इन्होंने इतनी रकम किस तरह से जुटाई है. इसके साथ ही आयकर विभाग ने डॉ. भार्गव के घर से 28 लाख कैश और 50 लाख की ज्वेलरी भी बरामद की थी.

बता दें कि डॉ. शक्ति भार्गव ने अपने फेसबुक पर खुद को ‘व्हसिल ब्लोअर’ बताया है. बताया जा रहा है कि वो पिछले कई दिनों से बीजेपी दफ्तर आ रहे थे. कानपुर में बंद मिलों के लिए शक्ति भार्गव ने आवाज उठाई थी.

वहीं डॉ. शक्ति भार्गव की मां दया भार्गव ने कहा कि उनका अपने बेटे से कोई नाता नहीं है. उन्होंने कहा कि बेटे की दिमागी हालत ठीक नहीं थी. वो हमें परेशान करता था. इसलिए हमने उसे खुद से अलग कर दिया है.

ये भी पढ़ें:

फिल्मी अंदाज में रवि किशन ने गोरखपुर में मारी एंट्री, बोले- ये है बीजेपी की सुनामी

अखिलेश यादव ने आजमगढ़ से किया नामांकन, कहा- 'वो चायवाले हैं तो हम भी दूधवाले हैं'
Loading...

लोकसभा चुनाव 2019: जानिए क्यों सूना पड़ा है अलीगढ़ का ये 'पोलिंग बूथ'

क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 18, 2019, 5:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...