Home /News /uttar-pradesh /

3 दिन से कानपुर में तेंदुए का आतंक, स्कूल कॉलेज बंद, दहशत में लोग, गंगा बैराज की तरफ आबादी क्षेत्र में घुसा

3 दिन से कानपुर में तेंदुए का आतंक, स्कूल कॉलेज बंद, दहशत में लोग, गंगा बैराज की तरफ आबादी क्षेत्र में घुसा

 कानपुर में बीते 3 दिनों से एक तेंदुआ ने लोगों की मुसीबतों को बढ़ा दिया है. (फाइल फोटो)

कानपुर में बीते 3 दिनों से एक तेंदुआ ने लोगों की मुसीबतों को बढ़ा दिया है. (फाइल फोटो)

Leopard in Kanpur: उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीते 3 दिनों से एक तेंदुआ ने लोगों की मुसीबतों को बढ़ा दिया है. तेंदुए की दहशत से लोग घबराए हुए हैं. तीन दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने में नाकाम ही रही है. मंगलवार को वन विभाग की टीम ने नाइट विजन कैमरे लगाने शुरू कर दिए हैं. नई लोकेशन के मुताबिक तेंदुआ अब गंगा बैराज की तरफ घुस गया है, इससे आबादी वाले क्षेत्र में भी खतरा मंडराने लगा है.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में बीते 3 दिनों से एक तेंदुआ (Leopard) ने लोगों की मुसीबतों को बढ़ा दिया है. तेंदुए की दहशत से लोग घबराए हुए हैं. तीन दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने में नाकाम ही रही है. मंगलवार को वन विभाग की टीम ने नाइट विजन कैमरे लगाने शुरू कर दिए हैं. नई लोकेशन के मुताबिक तेंदुआ अब गंगा बैराज की तरफ घुस गया है, इससे आबादी वाले क्षेत्र में भी खतरा मंडराने लगा है.

सिंचाई विभाग में तैनात माली जयकिशन ने बताया कि रात में अब काम करना बहुत ही ज्यादा खतरनाक हो गया है तो अकेले निकलने की हिम्मत भी नहीं है. हम लोग दिन में भी दो से तीन की टीम के साथ ही निकल रहे हैं. गार्ड ने बताया कि गार्ड रूम के पास रात करीब 1 बजे तेंदुआ गंगा बैराज पर देखा गया है. इसके फौरन बाद अन्य कर्मियों ने जब शोर मचाया तो बाघ पीछे की तरफ बने जंगल मे भाग गया.

इस दौरान सुबह पास ही स्थित पार्क में पंजे के निशान भी मिले हैं. जिसके बाद मौके पर पहुंचीं वन विभाग की टीम ने पंजो के निशान पर सर्किल बना दिये हैं. वहीं मंगलवार को कई कर्मचारी तेंदुए की दहशत से कार्यालय भी नहीं पहुंचे हैं. दरअसल पहले दिन नवाबगंज स्थित वीवीएसडी कॉलेज और पंडित दीन दयाल स्कूल में तेंदुआ देखा गया है.

तेंदुआ को पकड़ने के लिए टीमें लगातार जुटी हैं. उसके हमले के खतरे को देखते हुए स्कूल और कॉलेज को बंदकर उसकी तलाश शुरू की गई है. तेंदुए के संभावित आने-जाने के रास्ते पर नाइट विजन कैमरे लगाए जा रहे हैं. 7 कैमरे स्कूल और कॉलेज कैंपस में लगाए गए हैं. बाकी 3 कैमरे गंगा कटरी क्षेत्र में लगाए जा रहे हैं. तेंदुए की दहशत होने के चलते दूसरे दिन भी सभी कालेज बंद रहे.

Tags: Kanpur news, Leopard in Kanpur, UP news, कानपुर में तेंदुआ का आतंक

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर