Home /News /uttar-pradesh /

होस्टल में दबे पांव घुस गया तेंदुआ, ड्रोन लेकर रेस्क्यू करने पहुंची टीम, देखें Video

होस्टल में दबे पांव घुस गया तेंदुआ, ड्रोन लेकर रेस्क्यू करने पहुंची टीम, देखें Video

Kanpur News: शहर के नवाबगंज में दिखा तेंदुआ, एसडी कॉलेज के होस्टल कंपाउंड में घुसा, वन विभाग की टीम अब ड्रोन की मदद से ढूंढ रही है. साथ ही ट्रेंक्यूलाइजर गन के साथ रेंजर्स को भी मौके पर बुला लिया गया है. वहीं दो पिंजरे भी इलाके में लगा दिए गए हैं. माना जा रहा है कि तेंदुआ गंगा किनारे स्थित कटरी क्षेत्र से रिहायशी इलाके में घुस गया है. वन विभाग ने इलाके के लोगों को सतर्क रहने की अपील की है.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. शहर के नवाबगंज इलाके में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब रिहायशी इलाके में दबे पांव तेंदुआ घुस गया. एसडी कॉलेज के होस्टल में ये तेंदुआ दबे पांव शनिवार की रात को घुसा. इस दौरान तेंदुआ होस्टल में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया. तेंदुए के आने की खबर के साथ ही होस्टल सहित आस पास के इलाके में हड़कंप मच गया. लोग दहशत में आ गए. छात्रों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और ड्रोन मंगवा कर सर्च ऑपरेशन भी शुरू किया गया. लेकिन तेंदुए का पता नहीं चल सका.
वहीं वन विभाग के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि जब तक तेंदुआ नहीं पकड़ा जाता है तब तक सभी लोग एहतियात बरतें और घरों में ही रहें. साथ ही लोगों से कहा गया है कि तेंदुए के दिखने पर तुरंत सूचित करें और उसे भगाने या डराने का प्रयास न करें क्योंकि ऐसे में वो हमलावर भी हो सकता है.

डीएफओ अरविंद यादव ने बताया कि आशंका है तेंदुआ गंगा किनारे स्थित कटरी क्षेत्र से आया होगा क्योंकि चिड़ियाघर से तेंदुए के भागने की कोई खबर नहीं है. अब तेंदुए को पकड़ने के लिए ट्रेंकुलाइजर गन के साथ रेंजर्स को भी मौके पर बुलवाया गया है. यादव ने बताया कि आसपास के लोगों को सचेत कर दिया गया है. साथ ही पुलिस ने भी वन विभाग की टीम के साथ कॉलेज प्रशासन से वार्ता कर चौकन्ना रहने की अपनी की है. वन विभाग का कहना है कि जब तक तेंदुआ पकड़ा न जाए तब तक लोगों को सतर्क रहने की जरूरत हैं.

दो पिंजरे लगाए गए

वहीं वन विभाग की टीम ने दो पिंजरे भी इलाके में लगाए हैं जिससे उसे आसानी से पकड़ा जा सके. वन विभाग को तेंदुए के पंजे के निशान भी मिले हैं जिनके आधार पर अब उसकी तलाश की जा रही है और पता किया जा रहा है कि वो किस तरफ गया है. तेंदुए के सीसीटीवी में दिखने के बाद एसडी कॉलेज के होस्टल में रहने वाले छात्र भी दहशत में हैं और बाहर निकलने में घबरा रहे हैं.

Tags: Kanpur news, Leopard, Up news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर