लाइव टीवी

भीख मांगने वाली लड़की से हुआ प्यार, फिर रचाई शादी
Kanpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 22, 2020, 10:45 PM IST
भीख मांगने वाली लड़की से हुआ प्यार, फिर रचाई शादी
अनिल एक प्रापर्टी डीलर के यहां गाड़ी चलाता है, जबकि नीलम की जिंदगी फुटपाथ पर भीख मांगकर चलती थी.

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान कानपुर में फुटपाथ पर खाना बांटने के दौरान एक युवक को भीख मांगने वाली लड़की से प्यार हो गया. उसके बाद दोनों ने शादी कर ली.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में हुई एक अनोखी शादी की चर्चा चारों ओर हो रही है. जहां लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान फुटपाथ पर खाना बांटने के दौरान एक युवक को भीख मांगने वाली लड़की से प्यार हो गया. उसके बाद दोनों ने शादी कर ली. इस शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का बखूबी से पालन किया गया.

नीलम के साथ अनिल ने रचाई शादी
आज तक की एक घबर के मुताबिक, गरीबी की वजह से फुटपाथ पर भिखारियों के साथ बैठने वाली नीलम को जो युवक रोज खाना बांटता था. उसी युवक ने नीलम को अपनी दुल्हन बना लिया. सामाजिक सोच बदलने वाली इस शादी के बारे में सुनकर हर कोई हैरान है.

भाई-भाभी ने नीलम को निकाल दिया था घर से बाहर



नीलम के पिता का निधन हो चुका है और मां पैरालिसिस से जूझ रही हैं. भाई और भाभी ने मारपीट कर घर से भगा दिया था. नीलम के पास गुजारा करने के लिए कुछ नहीं था. इसलिए वो लॉकडाउन में खाने लेने के लिए फुटपाथ पर भिखारियों के साथ लाइन में बैठती थी. इस दौरान अनिल को जब नीलम की मजबूरियों का पता चला तो उसे उससे प्यार हो गया. फिर उसके साथ शादी कर ली.



प्रापर्टी डीलर के यहां ड्राइवर है अनिल
अनिल एक प्रापर्टी डीलर के यहां गाड़ी चलाता है, जबकि नीलम की जिंदगी फुटपाथ पर भीख मांगकर चलती थी. नीलम ने तो सपने में भी उम्मीद नहीं की होगी कि कोई उससे भी शादी कर सकता है.

शादी कराने में मुख्य भूमिका निभाने वाले अनिल के मालिक लालता प्रसाद ने बताया कि अनिल खाना बांटने हमारे साथ जाता था फिर उसे उस लड़की से प्यार हो गया. इसके बाद मैंने अनिल के पिता को दोनों की शादी के लिए राजी किया फिर दोनों की शादी करवा दी.

ये भी पढ़ें- प्रवासी मजदूरों की आमद से UP में कोरोना का चढ़ा पारा, 1200 से ज़्यादा पॉजिटिव

UP COVID-19 Update: 6 दिनों में 1515 कोरोना पॉजिटिव मरीज, रोज टूट रहा रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 10:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading