CM योगी ने किया मोदी-शाह का अभिनंदन, कहा, 'ऐतिहासिक जीत के लिए जनता का धन्यवाद'

सीएम ने कहा कि देश सुशासन, सुरक्षा, विकास और राष्ट्रवाद की सकारात्मक राजनीति चाहता है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस प्रतिबद्धता के साथ इसे आगे बढ़ाया है पूरे देश ने उसे स्वीकारा है.

News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 12:29 PM IST
News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 12:29 PM IST
लोकसभा चुनाव परिणाम 2019- देश की 17वीं लोकसभा के लिए हुए चुनावों की मतगणना जारी है. रुझानों में बीजेपी ने अपने दम पर बहुमत हासिल कर लिया है, वहीं एनडीए 320 का आंकड़ा पार कर गया है. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके कहा कि इस शानदार विजय के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करता हूं. योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की संगठनात्मक रणनीति से ही यह जीत संभव हुई है. सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि ऐतिहासिक विजय का मार्ग प्रशस्त करने के लिए देशवासियों का हार्दिक अभिनंदन करता हूं. बीजेपी के करोड़ों कर्मठ कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.

योगी ने कहा कि कांग्रेस, सपा-बसपा ने नकारात्मक राजनीति की और उसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा. जिसका परिणाम अब सामने है. सीएम आगे कहते हैं कि देश सुशासन, सुरक्षा, विकास और राष्ट्रवाद की सकारात्मक राजनीति चाहता है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस प्रतिबद्धता के साथ इसे आगे बढ़ाया है पूरे देश ने उसे स्वीकारा है.




Loading...

शुरुआती रुझान में यूपी की 80 सीटों में से बीजेपी 57 और अपना दल (एस) दो सीटों पर आगे चल रही है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ताबड़तोड़ 137 जनसभाओं ने सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस को हवा निकाल कर रख दी हैं. फिलहाल सपा- 06, बीएसपी-13 और कांग्रेस-01 सीट पर आगे चल रही है.



यूपी में बीजेपी की जीत और सपा-बसपा गठबंधन की करारी हार पर राजनीतिक विश्लेषक मनमोहन राय कहते हैं कि योगी सरकार के दो साल कामकाज और मोदी सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार बहुत बड़ा फैक्टर रहा है इस बड़ी जीत के पीछे. वहीं सीएम योगी अपनी हर चुनावी रैलियों में मोदी सरकार के कामकाज को जनता के बीच में ले जाने में अहम भूमिका में नजर आएं.

ये भी पढ़ें:

Lok sabha election 2019: जानिए CM योगी के आगे यूपी में कैसे निकली 'गठबंधन' की हवा

Gorakhpur Election Result 2019: योगी के गढ़ में बड़ी जीत की तरफ बढ़ रहे रवि किशन

यूपी लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2019 (UP Loksabha Election Result 2019): गाजीपुर से पीछे हैं मनोज सिन्हा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...