Home /News /uttar-pradesh /

कानपुर: 6 महीने की बेटी को छोड़कर देश के लिए शहीद हो गए श्याम बाबू

कानपुर: 6 महीने की बेटी को छोड़कर देश के लिए शहीद हो गए श्याम बाबू

शहीद के परिजन

शहीद के परिजन

पिता ने बताया कि श्याम बाबू की शादी करीब छह साल पहले हुई थी. उसके चार साल का बेटा और छह महीने की एक बेटी है. मकान बनाने का काम चल रहा था, इसके चलते कुछ दिनों से श्याम बाबू छुट्टी पर आए थे.

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले में यूपी के कानपुर देहात के श्याम बाबू शहीद हो गए. शहादत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. शनिवार को राजकीय सम्मान के साथ शहीद श्याम बाबू का अंतिम संस्कार किया गया. शहीद पति को अंतिम विदाई देने के बाद उन्होंने कहा कि मौका मिलेगा तो मैं बॉर्डर पर जाकर आतंकियों से बदला लूंगी. शहीदों के परिवार गमजदा हैं, उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. शहीदों के परिजन इस आतंकी हमले का बदला लेने की मांग कर रहे हैं.

    बता दें कि कानपुर देहात के डेरापुर थाना क्षेत्र के नोनारी गांव के मजरा रैगवां निवासी किसान राम प्रसाद के दो बेटों में श्यामबाबू बड़े थे. छोटा बेटा कमलेश प्राइवेट नौकरी करता है. पिता ने बताया कि श्याम बाबू की शादी करीब छह साल पहले हुई थी. उनकी शादी 6 साल पहले रूबी से हुई थी. उनको एक 4 साल का बेटा और 6 माह की बेटी है. वे घर की मरम्मत कराने के लिए बीते जनवरी माह में घर आए थे. 29 जनवरी को ड्यूटी पर गए थे और 1 फरवरी को फिर से लौट आए थे. 10 फरवरी को फिर ड्यूटी पर चले गए थे.

    शहीद श्याम बाबू


    गौरतलब है कि सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से कश्मीर की ओर जा रहा था. काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं. जिनमें 2500 से ज्यादा जवान मौजूद थे. आतंकियों ने जिस बस को टारगेट बनाया, उसमें 40 से ज्यादा जवान मौजूद थे. जैश-ऐ-मोहम्मद के आतंकी ने 350 किलो विस्फोटक से लदे वाहन को सीआरपीएफ की बस से भिड़ा दिया. जिससे हुए ब्लास्ट में हमारे जवानों के लहू से सड़कें लाल हो गईं. धमाके की गूंज 10 किमी तक सुनाई दी. धमाके के बाद आतंकियों ने काफिले पर फायरिंग भी की.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    ये भी पढ़ें:

    शहीद राम वकील को बेटे ने दी मुखाग्नि, बोला- सेना में भर्ती होकर लूंगा आतंकियों से बदला

    पुलवामा अटैक: कानपुर में हथियारों के साथ लोगों का प्रदर्शन, मोदी सरकार को दी चेतावनी

    कन्नौज: शहीद प्रदीप कुमार का हुआ अंतिम संस्कार, बेटी ने दी मुखाग्नि

    प्रयागराज: शहीद महेश यादव के बच्चे बोले- PM मोदी लेंगे आतंकियों से बदला

    शहीद अजीत कुमार को नम आंखों से दी गई विदाई, भावुक हुए योगी सरकार के मंत्री

    आपके शहर से (कानपुर)

    कानपुर
    कानपुर

    Tags: Ayodhya, BJP, Kanpur news, Pm narendra modi, Pulwama, RSS, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर