लाइव टीवी

कानपुर: पुलिस मुठभेड़ में अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त हुआ दवा एजेंट, 5 गिरफ्तार
Kanpur News in Hindi

Shyam Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 3, 2020, 3:13 PM IST
कानपुर: पुलिस मुठभेड़ में अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त हुआ दवा एजेंट, 5 गिरफ्तार
अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त हुआ दवा एजेंट (सांकेतिक तस्वीर)

बता दें कि पिंटू उर्फ गुड्डू गुप्ता दवा एजेंट का काम करते हैं. दो दिन पूर्व दवा एजेंट को कलक्टरगंज इलाके में अज्ञात बदमाशों ने अपहरण कर लिया था. फिर फिरौती को लेकर बदमाशों ने परिवार को कॉल की गई.

  • Share this:
कानपुर. कानपुर के कलक्टरगंज थानाक्षेत्र में सोमवार सुबह पुलिस मुठभेड़ में बदमाश घायल गया. इस दौरान पुलिस ने दवा एजेंट को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सकुशल छुड़ा लिया. वहीं मुठभेड़ के दौरान बदमाशों की फायरिंग में एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है, जबकि मुख्य अपहरणकर्ता के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल पुलिस बदमाशों से पूछताछ में जुटी है. वहीं घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बता दें कि पिंटू उर्फ गुड्डू गुप्ता दवा एजेंट का काम करते हैं. दो दिन पूर्व दवा एजेंट को कलक्टरगंज इलाके में अज्ञात बदमाशों ने अपहरण कर लिया था. फिर फिरौती को लेकर बदमाशों ने परिवार को कॉल की गई. जिसके बाद से दवा एजेंट के घर में हड़कंप मच गया. भाई श्रीकृष्ण कुमार ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने दवा एजेंट के अपहरण की घटना को गंभीरता से लिया और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने पुलिस अधीक्षक पूर्वी राजकुमार अग्रवाल के नेतृत्व में पुलिस की टीमों को लगाया.

पुलिस ने सर्विलांस टीम की मद्द से अपहरणकर्ताओं की लोकेशन का पता लगाया गया. आज सुबह पुलिस को अपहरणकर्ताओं की लोकेशन कलक्टरगंज स्थित सीपीसी माल गोदाम में मिली. जिसके बाद पुलिस की टीमों ने माल गोदाम में घेराबंदी की. पुलिस की घेराबंदी देख बदमाशों में खलबली मच गई और सभी भागने लगे. इस बीच पुलिस से घिरने पर अपहरणकर्ताओं ने पुलिस पर फायरिंग शुरु कर दी. बदमाशों की गोलीबारी का जवाब देते हुए पुलिस की गोली एक बदमाश के पैर पर जा लगी और मौके से पांच बदमाशों को पकड़ते हुए अपहृत दवा एजेंट को सकुशल छुड़ा लिया गया.

पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार अपहर्ताओं में मुख्य सरगना अमरोह जिले के धनौरामंडी थाना के ढींगरा निवासी सत्येन्द्र कुमार चौहान हैं. जबकि उसके साथ पुलिस ने रेलबाजार के मीरपुर निवासी मो. फैसल, मो. काशिम, फेथफुल गंज निवासी बच्चा व सूरज जायसवाल हैं. कार्यवाही के दौरान अपहरणकर्ताओं का एक साथी भाग निकला. जिसकी तलाश में पुलिस टीमें लगी हुई हैं. बदमाशों के कब्जे से कई तमंचे, कारतूस के साथ अपहरण में प्रयुक्त बुलेट मोटरसाइकिल बरामद हुए हैं. वहीं मुठभेड़ में सिपाही रवीन्द्र कुमार के हाथ में गोली लगी है और उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें:

प्रयागराज: CAA-NRC के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन 23वें दिन भी जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 3:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर