कानपुर देहात: नाबालिग को असलहे के दम पर उठा ले गए दबंग, UP की मित्र पुलिस नहीं सुन रही फरियाद

एएसपी अनूप कुमार
एएसपी अनूप कुमार

घटना कानपुर देहात ज़िले के रसूलाबाद कोतवाली की है, जहां सुदर्शन बीती 21 जून को अपने परिवार के साथ शादी समारोह से लौट रहे थे. अचानक रास्ते मे इलाके के ही दबंग जयवीर, लालू, गुलशन, हेमन्त और उसके तीन अन्य साथी ने मिलकर उसकी 15 साल की बेटी को असलहे के दम पर बोलेरो में उठा ले गए.

  • Share this:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देश के बावजूद यूपी की मित्र पुलिस सुधरने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला कानपुर देहात का है, जहां चार दिन पहले दबंग एक नाबालिग को जबरन उठा ले गए. विरोध करने पर दो लोगों को तमंचे के बट से मारकर घायल कर दिया. फरियाद लेकर थाने पहुंचे पीड़ित परिवार की भी कोई सुनवाई नहीं हुई. बेटी को वापस लाने के लिए परिवार थाने के चक्कर लगा रहा है.

घटना कानपुर देहात ज़िले के रसूलाबाद कोतवाली की है, जहां सुदर्शन बीती 21 जून को अपने परिवार के साथ शादी समारोह से लौट रहे थे. अचानक रास्ते मे इलाके के ही दबंग जयवीर, लालू, गुलशन, हेमन्त और उसके तीन अन्य साथी ने मिलकर उसकी 15 साल की बेटी को असलहे के दम पर बोलेरो में उठा ले गए. विरोध करने पर तमंचे के बट से उन लोगों ने 2 लोगों को लहूलुहान कर दिया और सुदर्शन की नाबालिग बेटी का अपहरण करके फरार हो गए.

पुलिस ने थाने से भगाया



घटना के बाद पीड़ित परिवार ने रसूलाबाद कोतवाली में बेटी के अपहरण की जानकारी दी, लेकिन रसूलाबाद पुलिस हरकत में आने की बजाय पीड़ित परिवार को थाने से बैरंग लौटा दिया. पीड़ित परिवार 4 दिन से रसूलाबाद कोतवाली के चक्कर काटता रहाऔर बेटी को वापस लाने की फरियाद करता रहा, लेकिन पुलिस कान में तेल डाल कर बैठी रही.
एएसपी ने दिए गिरफ्तारी के आदेश

जब थाने में कोई सुनवाई नहीं हुई तो पीड़ित परिवार न्याय की गुहार लेकर जिले के वरिष्ठ अधिकारी तक पहुंचे. एएसपी अनूप कुमार ने मामला संज्ञान में आते ही तत्काल मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि मामले मुकदमा पंजीकृत किया जा चुका है और विवेचना की जा रही है. एएसपी के मुताबिक पीड़ित परिवार उनसे मिला था और उन्होंने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है. एएसपी ने कहा कि मामले में मैंने डिप्टी एसपी को खुद केस की मॉनिटरिंग करने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें:

यूपी: कांग्रेस ने रद्द कीं जिला कमेटियां, उपचुनाव के लिए अलग रणनीति

गाजियाबाद: यशोदा अस्‍पताल में होगी मुलायम की सर्जरी, सपा नेताओं का तांता लगना शुरू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज