होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /कानपुर की सड़कों पर सबसे ज्यादा सफर करने वाले पीएम बने मोदी 

कानपुर की सड़कों पर सबसे ज्यादा सफर करने वाले पीएम बने मोदी 

पीएम मोदी मंगलवार को मेट्रो को हरी झंडी दिखाने, आईआईटी के दीक्षांत समारोह व एक जनसभा को संबोधित करने के लिए कानपुर पहुं ...अधिक पढ़ें

    पीएम मोदी मंगलवार को मेट्रो को हरी झंडी दिखाने, आईआईटी के दीक्षांत समारोह व एक जनसभा को संबोधित करने के लिए कानपुर पहुंचे थे.कानपुर आने के लिए वह नई दिल्ली से हवाई जहाज़ में सवार होकर चकेरी एयरपोर्ट पहुंचे. इसके बाद उन्हें हेलीकाप्टर में सवार होकर शहर में तीन जगह जाना था.लेकिन ख़राब मौसम के चलते उन्होंने शहर की सड़कों पर सफ़र किया. इस दौरान एक अनोखा रिकार्ड बन गया.जिससे वह एक दौरे में कानपुर की सड़कों पर सबसे ज़्यादा सफ़र करने वाले पहले पीएम बन गए.सफ़र के दौरान वह रामादेवी, टाटमिल व किदवई नगर जैसे कई प्रमुख चौराहों से होते हुए एनएच-2 रास्ते लखनऊ निकल गए.उन्होंने शहर के लगभग चारों कोनों में जाकर क़रीब 51 किमी का सफ़र तय किया.

    चकेरी एयरपोर्ट से कार में सवार होकर गए आईआईटी
    पीएम को पहले चकेरी एयरपोर्ट से एमआई-17 हेलीकाप्ट में सवार होकर आईआईटी कानपुर जाना था.जहां पर उन्हें दीक्षांत समारोह में छात्रों को डिग्रियां प्रदान करनी थी.लेकिन, कानपुर में मंगलवार को सुबह से ही मौसम ख़राब था.जिसके चलते विजिबिलिटी कम थी.ऐसे में उन्हें चकेरी से सड़क मार्ग के रास्ते जीटी रोड से आईआईटी ले जाया गया. चकेरी एयरपोर्ट से आईआईटी तक जाने में उन्होंने क़रीब 21 किमी का सफर शहर की सड़कों पर किया.

    गीता नगर मेट्रो स्टेशन से निराला नगर में जनसभा स्थल पहुंचा क़ाफ़िला
    आईआईटी में दीक्षांत समारोह में शामिल होकर क़ाफ़िले के साथ बाहर निकले पीएम आईआईटी मेट्रो स्टेशन पहुंचे.इस दौरान उनके साथ प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, व शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद थे.यहां उन्होंने स्टेशन में मेट्रो के धरातल तक उतरने के सफ़र को लेकर लगाई गई प्रदर्शनी देखी और उसके बाद गीता नगर मेट्रो पहुंच गए.यहां से उनका क़ाफ़िला सड़क मार्ग से किदवई नगर होते हुए क़रीब 14 किमी का सफ़र तय करके निराला नगर स्थित रेलवे ग्राउंड पहुंचा.यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया.

    एनएच-2 के रास्ते निकल गए लखनऊ
    जनसभा स्थल से मेट्रो व बीपीसीएल की परियोजना की शुरुआत करने के बाद पीएम ने एक बार फिर सड़क मार्ग अपनाया. वह एच-2 के रास्ते सूबे की राजधानी लखनऊ निकल गए. इस दौरान उन्होंने शहर की सड़कों पर क़रीब 16 किमी का सफ़र किया. दरअसल उनके लखनऊ जाने की वजह कानपुर एयपोर्ट में सुविधाओं का न होना है. कानपुर एयरपोर्ट से ख़राब मौसम व रात के समय फ़्लाइट उड़ान नहीं भर सकती है.जिसकी लंबे समय से मांग भी की जा रही है.

    (रिपोर्ट आलोक तिवारी)

    Tags: Kanpur news, PM Modi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें