Home /News /uttar-pradesh /

अफगानिस्तान में फंसी बेटी को वापस लाने के लिए गुहार लगा रही मां

अफगानिस्तान में फंसी बेटी को वापस लाने के लिए गुहार लगा रही मां

बेटी

बेटी की तस्वीर निहारतीं समीरुन

बाबूपुरवा बगाही के चिड़ीमार मोहल्ले में रहने वाली समीरुन निशा के पति इखलाक अहमद का देहांत हो चुका है. समीरून के मुताबिक उनकी बेटी हिना खान मुंबई के एक बार में काम करती थी. वहीं पर उसकी अफगानिस्तान के नागरिक मोहम्मद गनी से मुलाकात हुई और प्रेम प्रसंग के बाद शादी हो गई. इसके बाद मोहम्मद गनी हिना को लेकर अफगानिस्तान चला गया.

अधिक पढ़ें ...

    कानपुर की रहने वाली एक महिला अपने बच्चों के साथ अफगानिस्तान में फंसी हुई है.इसे लेकर बाबूपुरवा इलाके के बगाही में रहने वाली उसकी मां बहुत परेशान है.मां का आरोप है कि अफ़ग़ानिस्तान का नागरिक उसे प्रेम जाल में फंसा कर अफगानिस्तान ले गया और उसकी बेटी को वहां पर बेच दिया. पीड़ित की मां ने बाबूपुरवा थाने की पुलिस को अफगान नागरिक के खिलाफ तहरीर दी है. जिसके बाद पुलिस ने विदेश मंत्रालय को ईमेल के द्वारा सूचित कर दिया है.

    काबुल से करीब 80 किमी दूर रहती है हिना
    बाबूपुरवा बगाही के चिड़ीमार मोहल्ले में रहने वाली समीरुन निशा के पति इखलाक अहमद का देहांत हो चुका है. समीरून के मुताबिक उनकी बेटी हिना खान मुंबई के एक बार में काम करती थी. वहीं पर उसकी अफगानिस्तान के नागरिक मोहम्मद गनी से मुलाकात हुई और प्रेम प्रसंग के बाद शादी हो गई. इसके बाद मोहम्मद गनी हिना को लेकर अफगानिस्तान चला गया.काबुल से करीब 80 किलोमीटर दूर अपने पति के साथ रहने लगी. जिसके बाद पति मोहम्मद गनी मुंबई वापस लौट आया लेकिन हिना वहीं रहने लगी.हिना की मां का सीधा आरोप है कि मोहम्मद गनी ने हिना को वहां पर बेच दिया.अफगानिस्तान में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं.ऐसे में हिना अपनी मां और भाई को फोन कर उसे वापस बुलाने की गुहार लगा रही है.हिना की मां समीरुन निशा बेहद गरीब है और भाई भी कोई  नही करते.ऐसे में समीरून निशा का रो-रो कर बुरा हाल है.

    कमिश्नर ने विदेश मंत्रालय को मामले से अवगत कराया
    समीरुन निशा के मुताबिक हिना के 3 बच्चे भी हैं. 28 अगस्त की रात को हिना ने अपनी मां को फोन कर बताया कि अभी काबुल से 80 किलोमीटर दूर जुरमुट इलाके में फंसी हुई हैं. उसने अपनी मां से अफगानिस्तान से उसे और उसके बच्चों को निकालने की गुहार भी लगाई है. जिसके बाद समीरन निशा पुलिस के पास पहुंची और अपनी बेटी को अफगानिस्तान पर हिंदुस्तान लाने की प्रार्थना कर रही है.पुलिस कमिश्नर असीम अरुण का कहना है कि उन्होंने मामले में ई मेल के जरिए विदेश मंत्रालय को अवगत करा दिया है.

    न्यूज 18 लोकल के लिए आलोक तिवारी की रिपोर्ट

    Tags: Afganistan, Daughter, Taliban

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर