होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Mulayam Singh Yadav Health Update: मुलायम के लिए कोई कर रहा भूखे-प्यासे पदयात्रा तो कहीं हो रहा हवन

Mulayam Singh Yadav Health Update: मुलायम के लिए कोई कर रहा भूखे-प्यासे पदयात्रा तो कहीं हो रहा हवन

Mulayam Singh Yadav Medical Updates: मुलायम सिंह यादव के लिए प्रार्थनाओं का दौर जारी

Mulayam Singh Yadav Medical Updates: मुलायम सिंह यादव के लिए प्रार्थनाओं का दौर जारी

Mulayam Singh Yadav Medical Bulletin: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव पिछले कई महीनों से बीमार थे, लेकिन ज ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मुलायम सिंह यादव पिछले पांच दिनों से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में एडमिट
एक समर्थक ने भूखे-प्यासे 12 किमी की पदयात्रा कर मजार पर चादर की ताजपोशी की

कानपुर/सोनभद्र. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव पिछले पांच दिनों से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में एडमिट हैं. उनकी किडनी काम नहीं कर रही और वे CRRT सपोर्ट पर हैं. अस्पताल में परिवारीजनों के साथ ही समर्थकों के पहुँचने का सिलसिला भी जारी है. इसी क्रम में देश के साथ ही प्रदेश भर में दुआओं का दौर जारी है. कानपुर में एक समर्थक ने भूखे-प्यासे 12 किमी की पदयात्रा कर मजार पर चादर की ताजपोशी की, तो वहीँ सोनभद्र में सपा के कार्यकर्ताओं ने महादेव का आह्वान कर उनके सलामती के लिए पूजा अर्चना की.

दरअसल, समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव पिछले कई महीनों से बीमार थे, लेकिन जब अचानक उनकी तबीयत ज्यादा खराब हुई तो उन्हें मेदांता हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती किया गया. जिसके बाद से उनकी हालत बेहद नाजुक है. एक तरफ यादव परिवार परेशान है तो दूसरी तरफ सपा के कार्यकर्ता भी मुलायम सिंह यादव के लिए अलग-अलग तरीकों से दुआ हवन और प्रार्थना कर रहे हैं. कानपुर में भी पदयात्रा कर सपा संस्थापक की सलामती की दुआ की गई.

मजार पर की गई चादर पेशी
कानपुर में समाजवादी पार्टी के नेता मोहम्मद आसिफ कादरी, जो ईदगाह स्थित बेनाझाबर कॉलोनी में रहते हैं, उन्होंने गुरुवार सुबह अपने साथियों के साथ भूखे-प्यासे 12 किलोमीटर की पदयात्रा शुरू की. जहां से जाजमऊ स्थित दादा मियां की दरगाह पर पहुंचे और मुलायम सिंह की सलामती और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना और दुआ करते हुए मजार पर चादर पेश की. कानपुर के बेनाझावर से शुरू हुई पदयात्रा सबसे पहले चुन्नीगंज, माल रोड, मरी कंपनी पुल, कैंट होते हुए जाजमऊ स्थित दादा मियां की दरगाह मोहम्मद आसिफ कादरी पहुंचे। बड़े ही अकीदत के साथ उन्होंने मुलायम सिंह यादव के लिए दुआ पढ़ी और मजार पर चादर पेश की. मजार पर फूल चढ़ाए और साथियों के साथ दुआ पढ़ी.

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

सोनभद्र में पूजा और हवन
पूरे उत्तर प्रदेश में प्रार्थना और दुआ ,हवन और पूजन का सिलसिला अलग-अलग तरह से किया जा रहा है, ताकि जल्द से जल्द मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य बेहतर हो. उधर सोनभद्र में सपा कार्यकर्ताओं ने हवन और पूजन किया। सपा कार्यकर्ताओं ने भगवान महादेव से प्रार्थना करते हुए मुलायम सिंह यादव को स्वस्थ व दीर्घायु होने की कामनाकी.

Tags: Kanpur news, Mulayam Singh Yadav, UP latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें