अपना शहर चुनें

States

New Year 2021: कानपुर एडीएम सिटी ने जारी की गाइडलाइन, इसपर लगी पाबंदी

सांकेतिक फोटो.
सांकेतिक फोटो.

नए साल (New Year) के जश्न की तैयारियां हर ओर हो रही है, लेकिन कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बढ़ते खतरे को देखते हुए कई स्थानों पर पाबंदियां भी लगाई गई हैं.

  • Share this:
कानपुर. नए साल (New Year) के जश्न की तैयारियां हर ओर हो रही है, लेकिन कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बढ़ते खतरे को देखते हुए कई स्थानों पर पाबंदियां भी लगाई गई हैं. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में नए साल पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों पर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सख्ती करने की तैयारी की जा रही है. इसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा दिशानिर्देश भी जारी किए गए हैं. दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर प्रशासन द्वारा सख्ती करने की चेतावनी दी गई है. एक जगह पर 100 से ज्यादा लोगों के एकसाथ मौजूद रहने पर पाबंदी लगा दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कानपुर एडीएम सिटी अतुल कुमार ने शासन की गाइड लाइन के अनुरूप ही दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. इस दिशानिर्देश के मुताबिक किसी भी हॉल में आयोजित कार्यक्रम में एक समय में 100 से अधिक लोग उपस्थित नहीं रहेंगे. इसके साथ ही कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के कमरे में प्रवेश नहीं करेगा. इतना ही नहीं कक्ष के बाहर सैनिटाइजर और इंफ्रारेड थर्मामीटर रखना भी अनिवार्य किया गया है.

इन दिशानिर्देशों का करना होगा पालन
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कानपुर शहर में नववर्ष पर बड़े पैमाने पर कार्यक्रम होते हैं. दो दर्जन से अधिक होटल, क्लब और लॉन में पार्टियों का आयोजन किया जाता है. इन कार्यक्रमों में खूब भीड़ भी होती है. ऐसे में अब कोरोना संक्रमण का दूसरा रूप ब्रिटेन में सामने आने के बाद अफसर भी सतर्क हो गए हैं और अब नववर्ष पर होने वाली पार्टियों पर कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय अपनाने के लिए लोगों को बाध्य किया जाएगा. एडीएम सिटी ने बताया कि किसी भी हॉल या कमरे में अगर सौ लोगों के बैठने की क्षमता है तो वहां पर सिर्फ 50 लोग ही एक समय में उपस्थित रह सकते हैं. फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्कैनिंग, सैनिटाइजर, हैंडवाश की उपलब्धता अनिवार्य की जाएगी. आयोजन स्थल के आसपास पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज