Home /News /uttar-pradesh /

कानपुर शेल्टर होम मामला: 9 और बच्चियां Corona पॉजिटिव, 66 पहुंचा आंकड़ा

कानपुर शेल्टर होम मामला: 9 और बच्चियां Corona पॉजिटिव, 66 पहुंचा आंकड़ा

कानपुर शेल्टर होम की 9 और बच्चियां Corona पॉजिटिव

कानपुर शेल्टर होम की 9 और बच्चियां Corona पॉजिटिव

इससे पहले कानपुर शेल्टर होम मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जिला प्रोबेशन अधिकारी अजीत कुमार को सस्पेंड कर दिया था.

कानपुर. कानपुर (Kanpur) के राजकीय बालिका संरक्षण गृह (Shelter Home) में सोमवार को 9 और लड़कियां कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. इससे पहले बालिका गृह की 57 लड़कियां कोरोना पॉजिटिव मिली थीं. अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 66 हो गया है. हालांकि कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती राजकीय बाल गृह बालिका की कई लड़कियों के सैंपल दोबारा जांच के लिए भेजे गए थे. बालिकाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. सभी बालिकाओं को अलग अलग जगहों पर क्‍वारंटाइन किया गया था.

इससे पहले कानपुर शेल्टर होम मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रोबेशन अधिकारी अजीत कुमार को सस्पेंड कर दिया था. इसके साथ ही शेल्टर होम के सुपरिटेंडेंट को भी सस्पेंड किया गया था. जिला प्रोबेशन अधिकारी अजीत कुमार को सस्पेंड किए जाने को लेकर जारी आदेश में कहा गया है कि शेल्टर होम के संबंध में गलत सूचनाएं फैलाए जाने के खिलाफ एक्शन नहीं लेने और विभाग का पक्ष नहीं रखे जाने के कारण उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है.

India-China तनाव पर बोलीं मायावती- देशहित में BSP केंद्र के साथ, राजनीतिक लड़ाई का चीन उठा सकता है फायदा

बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित महिला संवासिनी गृह में एक के बाद एक 7 युवतियों के गर्भवती पाए जाने और 57 के कोरोना संक्रमित होने का मामला सामने आया था. शेल्टर होम की बच्चियों के गर्भवती और कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने उत्‍तर प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी को नोटिस भेजा था. आयोग ने सूबे के मुख्य सचिव और डीजीपी से इस मामले में जवाब मांगा गया था. इसके अलावा इस मामले में राज्य महिला आयोग ने भी कानपुर डीएम से रिपोर्ट मांगी थी.

Tags: CM Yogi, Corona patients, Corona positive, Kanpur city news, Kanpur news, Kanpur Shelter Home, UP police, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर