• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • डेंगू से चार मौतों के बाद कुरसौली पहुंचे नोडल अधिकारी

डेंगू से चार मौतों के बाद कुरसौली पहुंचे नोडल अधिकारी

मृतक

मृतक शिवराम के घर पहुंकर परिजनों का हालचाल जानते नोडल अधिकारी अनिल गर्ग

कानपुर के कुरसौली गांव में इन दिनों हालात बद से बदतर है. यहां डेंगू ने अपने पैर पसार रखे हैं. गांव का हालात का जायजा लेने पहुंचे नोडल अधिकारी अनिल गर्ग ने मृतकों के घर जाकर उनके परिवार का हाल जाना.

  • Share this:

    कानपुर में इन दिनों डेंगू कहर ढा रहा है. जिले के कल्याणपुर क्षेत्र का कुरसौली गांव डेंगू का हाटस्पाट बना हुआ है. गांव में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं करीब 200 लोग बुखार से पीड़ित है. इसी के चलते नोडल अधिकारी अनिल गर्ग गांव का दौरा करने पहुंचे. इस दौरान उनके साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद रही.

    मृतकों के घर जाकर हालात का लिया जायजा
    कानपुर के कुरसौली गांव में इन दिनों हालात बद से बदतर है. यहां डेंगू ने अपने पैर पसार रखे हैं. गांव का हालात का जायजा लेने पहुंचे नोडल अधिकारी अनिल गर्ग ने मृतकों के घर जाकर उनके परिवार का हाल जाना. सबसे पहले वह मृतक शिवराम के घर पहुंचे. उन्होंने शिवराम के परिजन से बातचीत की. साथ ही मौके पर मौजूद डाक्टरों से उनकी जांच कराई. इसके बाद वह अन्य ग्रामीणों के घर भी गए. इस दौरान जिन लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी थी, उनका डाक्टरों से परीक्षण भी कराया. साथ ही उन्हे डेंगू से बचने के लिए जरूरी एहतियात बरतने को कहा. इसके अलावा उन्हें झोलाछापों के जाल में न फंसने व बिना डॉक्टर की परामर्श के कोई दवा न खाने की सलाह दी. इस दौरान वह स्वास्थ्य विभाग की ओर से किए गए इंतजामों से संतुष्ट नजर आए. उन्होंने कहा कि जांच के लिए गांव के लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं.

    प्राइमरी स्कूल भी पहुंचे
    इसके बाद वह गांव के प्राथमिक विद्यालय में भी पहुंचे. यहां उन्होंने टीचरों व बच्चों से बातचीत की. बच्चों से उन्होंने कविताएं व गिनती सुनी और उन्हें डेंगू से बचाव के तरीके बताए. वहीं, अध्यापकों से कक्षाओं को संचालित करने में आ रही परेशानी के बारे में जाना.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज