Home /News /uttar-pradesh /

पति की HIV संक्रमण से हुई मौत तो पुलिस ने पत्‍नी के खिलाफ दर्ज किया गैरइरादतन हत्‍या का केस, जानें पूरा मामला

पति की HIV संक्रमण से हुई मौत तो पुलिस ने पत्‍नी के खिलाफ दर्ज किया गैरइरादतन हत्‍या का केस, जानें पूरा मामला

Kanpur News: एचआईवी संक्रमित शख्‍स की मौत के बाद पुलिस ने पत्‍नी पर गैरइरादतन हत्‍या का मामला दर्ज किया गया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Kanpur News: एचआईवी संक्रमित शख्‍स की मौत के बाद पुलिस ने पत्‍नी पर गैरइरादतन हत्‍या का मामला दर्ज किया गया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

OMG News: कानपुर में HIV संक्रमित एक शख्‍स की मौत हो गई. इसके बाद मृतक के परिजनों ने कोर्ट में मृतक की पत्‍नी और उनके परिवारवालों के खिलाफ प्रार्थनापत्र दिया था. स्‍थानीय अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद संबंधित थाने की पुलिस को जांच करने का आदेश दिया था. पुलिस ने मृतक की पत्‍नी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. उत्‍तर प्रदेश के कानपुर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक HIV संक्रमित शख्‍स की मौत हो गई. इसके बाद पुलिस ने पत्‍नी पर गैरइरादतन हत्‍या का मामला दर्ज कर लिया. यहां गौर करने वाली बात यह है कि शख्‍स की पत्‍नी भी एचआईवी संक्रमित हैं. पुलिस द्वारा पत्‍नी पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज करने के बाद यह मामला सुर्खियों में आया. दरअसल, मृतक के परिजनों ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. इसके बाद स्‍थानीय अदालत ने जांच का आदेश दिया था, लेकिन पुलिस ने सीधे केस ही दर्ज कर लिया.

जानकारी के अनुसार, यह मामला कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र का है. चकेरी के विमान नगर निवासी युवती की शादी हरजेंदर नगर निवासी एक युवक के साथ साल 2020 में हुई थी. शादी के कुछ महीने बाद से ही महिला का पति बीमार रहने लगा था. तमाम तरह के इलाज करवाने के बाद भी उनकी तबीयत ठीक नहीं हुई थे डॉक्‍टरों ने उन्‍हें HIV टेस्‍ट कराने को कहा. उनकी रिपोर्ट एचआईवी पॉजिटिव आई. कोर्ट में दिए प्रार्थनापत्र में युवक के पिता ने बताया कि इसके बाद बहू और उनके परिजन उनके बेटे को प्रताड़ित करने लगे थे. युवक के पिता का आरोप है कि उनकी बहू ने एक दिन अखबार में इस बाबत खबर छपवा दी. यह सुनकर उनका बेटा गश खाकर गिर गया था. उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन डॉक्‍टर उन्‍हें बचा नहीं सके.

कानपुर की अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद मामले की जांच का आदेश दिया था. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

कोर्ट ने अपने आदेश में स्‍पष्‍ट शब्‍दों में पुलिस को सिर्फ प्रारंभिक जांच करने का आदेश दिया था, लेकिन पुलिस ने मृतक की पत्‍नी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर लिया.

कोर्ट के निर्देश के बावजूद स्‍थानीय पुलिस ने मृतक की पत्‍नी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

पत्‍नी भी HIV संक्रमित
बाद में पता चला कि युवक की पत्‍नी भी एचआईवी संक्रमित हैं. इस बीच, महिला दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करा दिया. साथ ही यह भी आरोप लगाया कि वह पति की वजह से ही संक्रमित हुई हैं. नवंबर 2021 में युवक की मौत हो गई थी. इसके बाद युवक के पिता ने कोर्ट में अर्जी देकर बहू पर घर से गहने और अन्‍य सामान ले जाने का आरोप लगाया. कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद मामले की जांच के आदेश दिए थे. कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए जांच का आदेश दिया. साथ ही स्‍पष्‍ट शब्‍दों में यह ताकीद भी की थी कि इस मामल में एफआईआर दर्ज न की जाए. इसके बावजूद पुलिस ने मृतक की पत्‍नी के खिलाफ गैरइरादतन हत्‍या का मामला दर्ज कर लिया.

Tags: HIV, Kanpur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर