जिस्मफरोशी की आड़ में चल रहा था ब्लैकमेलिंग का धंधा, ऑनलाइन बुकिंग से फंसाते थे ग्राहक

जिस्मफरोशी की आड़ में चल रहा था ब्लैकमेलिंग का धंधा
जिस्मफरोशी की आड़ में चल रहा था ब्लैकमेलिंग का धंधा

पुलिस के मुताबिक इस तरह का ये पहला ऐसा गिरोह सामने आया है, जिसमें सोशल मीडिया से जुड़े सभी संसाधनों से ऑनलाइन लड़कियों की बुकिंग कर रहे थे. इससे पहले चकेरी थाना क्षेत्र के श्याम नगर में पुलिस ने छापा मारकर 9 लड़कियों को गिरफ्तार किया था.

  • Share this:
कानपुर. कानपुर (Kanpur) के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अम्बेडकर पुरम में पुलिस ने शुक्रवार को किराए के मकान में चल रहे सेक्स रैकेट (Sex Racket) का भंडाफोड़ किया है. छापेमारी के दौरान देह व्यापार में लिप्त 3 लड़कियां समेत 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ देह व्यापार सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस सभी से पूछताछ में जुटी है. दरअसल ये गैंग फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम व आई वो के जरिये देह व्यापार चला रहे थे. जिसमें पहले ये आईडी बनाकर लोगों से बात करते थे. फिर लड़कियों को बताये गये पते पर मोटी रकम लेकर सेक्स वर्कर के रूप मे उपलब्ध कराते थे. इसमे अंतरराज्यीय गिरोह के लोग भी शामिल है. जिसमें दिल्ली, उडीसा व नेपाल की लड़कियों को भी ऑनलाइन बुकिंग के जरिए भेजने का काम किया जाता था.

पुलिस के मुताबिक कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अम्बेडकर पुरम गीता त्रिपाठी का मकान है. जहां उन्होने प्रोमद गुप्ता नाम के व्यक्ति को किराये पर कमरा दे रखा था. जो पिछले पांच महीनों से रह रहा था. मकान मालिक का इलाज दिल्ली में चल रहा है. इसलिये यहां किरायेदार के तौर पर प्रमोद गुप्ता जो कि औरया का मूल रूप से निवासी है, अपने दो साथियों के साथ रहता है.

जहां से वह ऑनलाइन देह व्यापार को संचालित कर रहा था. साथ ही कई ग्राहकों को ब्लैकमेल करने का काम भी करता था. जब ग्राहक फंस जाता था तो उससे मोटी रकम वसूलते थे. इस मामले में शिकायत कुछ लोगों ने पुलिस से की. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन लड़कियों समेत दो साथी और एक ग्राहक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक इस तरह का ये पहला ऐसा गिरोह सामने आया है, जिसमें सोशल मीडिया से जुड़े सभी संसाधनों से ऑनलाइन लड़कियों की बुकिंग कर रहे थे. इससे पहले चकेरी थाना क्षेत्र के श्याम नगर में पुलिस ने छापा मारकर 9 लड़कियों को गिरफ्तार किया था.



ये भी पढ़ें:
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे अयोध्या दौरे पर नहीं करेंगे सरयू आरती, ये है वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज