Women's Day: कानपुर के इस स्टेशन पर सिर्फ महिलाएं करेंगी काम

यहां पर टिकट काउंटर से लेकर स्टेशन इंचार्ज तक महिला कर्मी तैनात की गई हैं, जिन्होंने अपना काम शुरू भी कर दिया है.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 8, 2018, 6:20 PM IST
ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 8, 2018, 6:20 PM IST
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कानपुर ने एक मिसाल कायम की है. कानपुर के एक स्टेशन को पूरा तरह से महिलाओं को समर्पित कर दिया गया है. इस स्टेशन पर सिर्फ महिलाएं काम करेंगी और जिसकी शुरुआत गुरुवार को महिला दिवस के मौके पर की गई.

कानपुर का गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन जिसका रंग आज बदला-बदला नजर आ रहा है. इसकी वजह यह है उत्तर मध्य रेलवे द्वारा दुनिया की आधी आबादी को सौगात दी गई है. यह प्रदेश का पहला ऐसा स्टेशन होगा जिसके पूरे स्टाफ में सिर्फ महिलाएं ही होंगी.

इसको लेकर कई दिनों से तैयारियां चल रही थीं जो आज पूरी हो गईं. यहां पर टिकट काउंटर से लेकर स्टेशन इंचार्ज तक महिला कर्मी तैनात की गई हैं, जिन्होंने अपना काम शुरू भी कर दिया है. स्टेशन परिसर में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. इसके साथ ही यहां पर आरपीएफ और जीआरपी में भी महिला पुलिसकर्मी तैनात की गई हैं. महिला स्टेशन मास्टर सरकार के इस तोहफे के लिए उन्हें शुक्रिया कह रही हैं.

महिला दिवस पर उत्तर मध्य रेलवे का यह तोहफा महिला कर्मियों के लिए खुशी की सौगात लाया है. स्टेशन पर महिलाओं की मौजूदगी के कारण यात्रा करने वाली औरतें, बच्चियां खुद को सुरक्षित महसूस करेंगी. इस स्टेशन पर तैनात महिलाकर्मियों का विशेष ध्यान भी रखा जाएगा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->