Home /News /uttar-pradesh /

Piyush Jain raid: 8 दरवाजे, 4 मकान, 300 चाबियां... जानें 'ऑपरेशन बिग बाजार' का A to Z

Piyush Jain raid: 8 दरवाजे, 4 मकान, 300 चाबियां... जानें 'ऑपरेशन बिग बाजार' का A to Z

कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर लगातार छापेमारी जारी है.

कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर लगातार छापेमारी जारी है.

Perfume trader Piyush Jain raid: ऑपरेशन बिग बाजार के तहत इत्र व्यापारी पीयूष जैन के कन्नौज के घर और गोदाम पर छापेमारी चल रही है. 40 कंपनियों के मालिक पीयूष जैन के अब तक 4 मकान और 8 दरवाजे सामने आए हैं और वहां से 300 चाबियां भी मिली हैं. इस कार्रवाई को करीब 15 से 18 अधिकारी अंजाम दे रहे हैं, जिसमें नोटों के बंडल के साथ सोना और चांदी भी मिलने की खबरें आ रही हैं. वहीं इत्र कारोबारियों ने पीयूष जैन के इत्र कारोबारी होने से पल्ला झाड़ लिया है.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. कानपुर (Kanpur) के इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के ठिकानों पर छापेमारी जारी है. ऑपरेशन बिग बाजार (Operation Big Bazaar) के तहत व्यापारी पीयूष जैन के कन्नौज स्थित घर और गोदाम पर छापेमारी के दौरान भारी कैश ​मिल रहा है. पीयूष जैन 40 कंपनियों के मालिक बताए जा रहे हैं. पीयूष जैन के अब तक एक ही कैंपस में 4 मकान और 8 दरवाजे सामने आए हैं और वहां से 300 चाबियां भी मिली हैं. कार्रवाई में अब तक 257 करोड़ रुपये कैश मिल चुका है. इस कार्रवाई को करीब 15 से 18 अधिकारी अंजाम दे रहे हैं, जिसमें नोटों के भारी बंडल के साथ सोना और चांदी भी मिलने की खबरें आ रही हैं. ताले खोलने के एक्सपर्ट भी अंदर पहुंचे हैं. कार्रवाई करने वाली टीम की ओर से अभी बरामदगी को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है. नोटों के बंडलों को पैक करने के लिए रबर बैंड भी मंगाई गई हैं.

छापे की इस कार्रवाई में डायरेक्टर जनरल इंटेलिजेस की टीम लगी हुई है. टीम ने पीयूष जैन के घर से अलमारी तोड़ कर फ़ाइल और लैपटॉप अपने क़ब्ज़े में ले लिए हैं. लगातार रेड जारी रहने से पीयूष जैन के करीबियों में हड़कंप मचा है. इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर रेड करने वाली टीम ताले खोलने वाले कारीगरों को लेकर गई है. साथ कुछ नए ताले भी घर के अंदर ले जाए गए हैं.

इत्र व्यापारी पीयूष जैन के घर करीब 40 घंटे से यह कार्रवाई चल रही है. डीजीजीआई और इनकम टैक्स अधिकारी वहां पर मौजूद हैं. घर गोदाम और गैरेज में घर से 3 ड्रम और मिले हैं. वहां भारी संख्या में पुलिस की मौजूदगी भी है.

स्थानीय लोग बोले इत्र कारोबारी नहीं केमिस्ट हैं पीयूष

आईटी की छापेमारी पर स्थानीय लोगों का मजमा लगा हुआ है. वहां पर लोग नजरें गड़ाकर बरामदगी को लेकर उत्सुक हैं. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि पीयूष जैन इत्र कारोबारी नहीं है. उसका केमिस्ट का कारोबार है. उसके पास इतना पैसा है ये किसी को अंदाजा नहीं था. वह इसको लेकर हैरान हैं. वहीं इत्र कारोबारियों ने भी पीयूष जैन के इत्र कारोबारी होने से इनकार कर दिया है. इत्र कारोबारियों की मानें तो वह कभी इत्र के कारोबार में नहीं रहा है.

Tags: Kannauj news, Kanpur news, Operation Big Bazaar, Piyush Jain house raided, UP news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर