Protest: जब कूड़े के ढेर के साथ सेल्फी लेते नजर आए कानपुर के लोग....
Kanpur News in Hindi

Protest: जब कूड़े के ढेर के साथ सेल्फी लेते नजर आए कानपुर के लोग....
कूड़े के बीच खड़े होकर सेल्फी लेते लोग....

लोगों का कहना है कि वो कूड़े के ढेर के साथ सेल्फी खींच कर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के ट्विटर अकाउंट पर टैग करेंगे जिससे कि उनका ध्यान इस समस्या पर जाए क्योंकि वो कानपुर नगर निगम (Kanpur Nagar Nigam) के अधिकारियों से शिकायत करते-करते थक चुके हैं.....

  • Share this:
कानपुर. शहर में लगे कूड़े के ढेर से निजात पाने के लिए लोगों ने अनोखा तरीका अख्तियार किया है अब उन्होंने कूड़े के साथ सेल्फी लेकर सीधे सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) के ट्विटर अकाउंट (twitter account) पर उसे टैग (Tag) करने का मन बनाया है. दरअसल लोग शहर में कूड़े के समस्या से खासे परेशान हैं और नगर निगम से शिकायत करके थक चुके हैं ऐसे में उन्हें यही तरीका समझ आ रहा है.

जब कूड़े का ढेर बना सेल्फी प्वाइंट!
बता दें की उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी ​कानपुर में गंदगी व कूड़े के अंबार से लोग पूरी तरीके से परेशान हो चुके हैं हालांकि यह कोई नई समस्या नहीं वहीं नगर निगम शहर को स्वच्छ बनाने के बड़े-बड़े कागजी दावे कर रहा है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है जिसे दिखाने के लिए  समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कूड़े के ढेर को ही सेल्फी प्वाइंट बना लिया और बड़ी संख्या मे पहुंचकर कूड़े के ढेर और डंप स्टेशन पर सेल्फी लेते हुए अपना विरोध दर्ज कराया.

गौरतलब है कानपुर का रतनलाल नगर शहर का पॉश इलाका माना जाता है जिसके बीचो-बीच नगर निगम ने कूड़ा डंपिंग स्टेशन बनाया है. जिस जगह पर यह कूड़ा डंपिंग स्टेशन बनाया गया है, उसके ठीक बगल में बीमा अस्पताल, एलआईसी ऑफिस और बीएसएनएल का कार्यालय भी है. साथ ही साथ आसपास कुछ निजी अस्पताल भी मौजूद हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि शहर के पॉश इलाके के बीचो-बीच कूड़ा डंपिंग स्टेशन बनाए जाने से लोगों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि इसका निस्तारण सही तरीके से नहीं किया जा रहा है. एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार करोड़ों रुपए साफ सफाई के लिए खर्च कर रही है मगर कानपुर नगर निगम पर आरोप है कि वो अपने कार्य को ठीक तरीके से नहीं कर रही है. लोगों का कहना है कि कूड़े के सही तरीके से निस्तारण न होने के चलते पूरे इलाके में दुर्गंध फैली रहती है, संक्रामक रोगों का खतरा बना रहता है. बार-बार शिकायत करने पर भी नगर निगम इस पर ध्यान नही दे रहा है.
विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि जिस तरह कानपुर के सबसे पुराने सीसामऊ नाले को गंगा मे गिरने से रोकने के लिए सरकार ने बंद कराया और स्वच्छ भारत अभियान के अपने वादे को पूरा किया है वहीं प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने सीसामऊ नाले को बंद कराकर उसे सेल्फी प्वाइंट बनाया था. अब यहां के लोगों ने प्रदेश के मुखिया तक अपनी बात पहुंचाने के लिए इस कूड़ा घर के बीचो-बीच खड़े होकर इसे सेल्फी प्वाइंट बनाया. ​लोगों का कहना है कि वो कूड़े के ढेर के साथ सेल्फी खींच कर सीएम योगी आदित्यनाथ के ट्विटर अकाउंट पर टैग करेंगे जिससे कि उनका ध्यान इस समस्या पर जाए.



ये भी पढ़ें-  संगम की रेती पर बसे माघ मेले के दुधिया रोशनी में जगमगाते अद्भुत नज़ारे...

 

CAA Protest: बिना अनुमति जुलूस निकालने वालों के खिलाफ कानपुर पुलिस ने किया केस दर्ज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज