Home /News /uttar-pradesh /

धनकुबेर इत्र कारोबारी पीयूष जैन को लेकर बड़ी खबर, आयकर विभाग का 25 ठिकानों पर छापा

धनकुबेर इत्र कारोबारी पीयूष जैन को लेकर बड़ी खबर, आयकर विभाग का 25 ठिकानों पर छापा

Kanpur News: कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के तार पश्चिम बंगाल के एक सुपारी तस्‍कर से जुड़े हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Kanpur News: कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के तार पश्चिम बंगाल के एक सुपारी तस्‍कर से जुड़े हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Perfume Trader Piyush Jain News: धनकुबेर इत्र करोबारी पीयूष जैन के तार पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के एक सुपारी तस्‍कर से जुड़े हैं. आयकर विभाग की टीम ने सुपारी तस्‍कर के 25 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है. पीयूष जैन के ठिकानों पर की गई छापेमारी में अकूत संपत्ति का पता चला था. I-T टीम ने इतनी मात्रा में भारतीय नोट बरामद किए थे कि उसको गिनने के लिए मशीन मंगाना पड़ा था.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. धनकुबेर इत्र कारोबारी पीयूष जैन को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आई है. पीयूष जैन (Perfume Trader Piyush Jain) के तार अब पश्चिम बंगाल के एक सुपारी तस्‍कर से जुड़े हैं. आयकर विभाग की टीम (I-T Department Team) ने सिलीगुड़ी के सुपारी कारोबारी नारायण अग्रवाल के 25 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे हैं. आयकर विभाग की टीम पीयूष जैन के संपर्क की तलाश करते हुए सिलीगुड़ी पहुंची है. पीयूष जैन के घर पर आयकर विभाग की टीम ने पिछले साल छापा मारा था. I-T टीम ने कन्‍नौज के धनकुबेर इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर के आनंदपुरी स्थित ठिकानों पर छापे मारे थे. पीयूष जैन के कन्‍नौज स्थित आवास पर भी छापा मारा गया था. इत्र कारोबारी के पास से इतना पैसा बरामद किया गया कि आयकर टीम को रुपये गिनने वाली मशीन मंगवानी पड़ी थी. पीयूष जैन के पास से कुल तकरीबन 257 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए थे.

दरअसल, कुछ महीने पहले अहमदाबाद की डीजीजीआई टीम ने कानपुर से पान मसाला लेकर जा रहे चार ट्रक पकड़े थे. इन ट्रकों में पान मसाले के साथ रुपये भी बरामद हुए थे. इसके बाद पान मसाला कारोबारियों के यहां छापेमारी शुरू हुई. दिसंबर 2021 में डीजीजीआई की टीम ने पान मसाला कारोबारियों के यहां ताबड़तोड़ छापेमारी की थी. इस दौरान पता चला कि ज्यादातर बड़े कारोबारियों के यहां बनने वाले पान मसाले में मिलाने के लिए इत्र की खरीदारी पीयूष जैन से की जाती थी. इस मामले में जब महानिदेशालय जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) की टीम पीयूष जैन के घर छापा मारने पहुंची तो अधिकारियों को दीवार के रूप में बनी अलमारियों से रुपये मिले थे.

दुबई से उत्‍तर प्रदेश लाया जा रहा था लाखों का सोना, तस्‍करी के तरीके जान दंग रह जाएंगे आप 

23 किलो सोने की ईंट
‘कालेधन के कुबेर’ के रूप में चर्चा में आए कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से बरामद सोने की ईंटों को लेकर एजेंसी को शक हुआ था कि इनकी तस्करी की गई है. जीएसटी इंटेलिजेंस को शक था कि पीयूष जैन के घर से जो 23 किलो सोने की ईंट या बिस्किट बरामद हुए हैं, वे दुबई से लाए गए हैं. इसलिए पीयूष जैन की अकूत संपत्ति के तार गोल्ड स्मगलिंग से भी जुड़े होने का शक पैदा हो गया था.

अकूत संपत्ति का चला था पता
पीयूष जैन के कन्नौज स्थित घर से नोटों से भरी प्लास्टिक की 8 बोरियां बरामद की गई थीं. इसके अलावा सोने की बिस्किट और चांदी भी बरामद हुई थी. नोट गिनने के लिए तीन मशीनों का इस्‍तेमाल किया गया था. पीयूष जैन के बेडरूम, बाथरूम से लेकर किचन तक से नकदी बरामद की गई थी. आयकर विभाग की छापेमारी के बाद पीयूष जैन राष्‍ट्रीय स्‍तर पर सुर्खियों में आ गया था.

Tags: Perfume trader Piyush Jain, Piyush Jain income tax raid

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर