Home /News /uttar-pradesh /

काली कमाई का धनकुबेर पीयूष जैन गिरफ्तार, ट्रांजिट रिमांड पर अहमदाबाद ले जाएगी डीजीसीआई

काली कमाई का धनकुबेर पीयूष जैन गिरफ्तार, ट्रांजिट रिमांड पर अहमदाबाद ले जाएगी डीजीसीआई

इत्र कराओबारी पियूष जैन गिरफ्तार

इत्र कराओबारी पियूष जैन गिरफ्तार

Piyush Jain House Raided: पिछले 60 घंटे से पीयूष जैन के कन्नौज स्थित घर और गोदाम पर टीम छापेमारी कर रही है. अभी तक 257 करोड़ से ज्यादा कैश की बरामदगी हो चुकी है और सर्च अभियान लगातार जारी है. सूत्रों की माने तो कानपुर से लेकर कन्नौज तक जो पैसों का जाल इस धनकुबेर ने बनाया था अब वह सरकार के कब्जे में है.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. कानपुर (Kanpur) के इत्र व्यपारी और काली कमाई के ‘धनकुबेर’ पीयूष जैन (Piyush Jain) को रविवार देर रात डीजीसीआई (DGCI) की टीम ने गिरफ्तार कर काकादेव थाने पहुंची. पीयूष जैन को कोर्ट में पेश करके ट्रांजिट रिमांड पर अहमदाबाद ले जाय जाएगा, जहां उससे इतनी बड़ी मात्रा में मिले नगदी और सोना चांदी के स्रोतों के बारे में पता किया जाएगा. इससे पहले डीजीसीआई की टीम ने पीयूष जैन का मेडिकल भी कराया. बता दें कि पिछले 60 घंटे से पीयूष जैन के कन्नौज स्थित घर और गोदाम पर टीम छापेमारी कर रही है. अभी तक 257 करोड़ से ज्यादा कैश की  बरामदगी हो चुकी है और सर्च अभियान लगातार जारी है. सूत्रों की माने तो कानपुर से लेकर कन्नौज तक जो पैसों का जाल इस धनकुबेर ने बनाया था अब वह सरकार के कब्जे में है.

पीयूष जैन 40 कंपनियों के मालिक बताए जा रहे हैं. पीयूष जैन के अब तक एक ही कैंपस में 4 मकान और 8 दरवाजे सामने आए हैं और वहां से 300 चाबियां भी मिली हैं. कार्रवाई में अब तक 257 करोड़ रुपये कैश मिल चुका है. इस कार्रवाई को करीब 15 से 18 अधिकारी अंजाम दे रहे हैं, जिसमें नोटों के भारी बंडल के साथ सोना और चांदी भी मिलने की खबरें आ रही हैं. ताले खोलने के एक्सपर्ट भी अंदर पहुंचे हैं. कार्रवाई करने वाली टीम की ओर से अभी बरामदगी को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है. नोटों के बंडलों को पैक करने के लिए रबर बैंड भी मंगाई गई हैं.

ये भी पढ़ें- Piyush Jain raid: 8 दरवाजे, 4 मकान, 300 चाबियां… जानें ‘ऑपरेशन बिग बाजार’ का A to Z

सूत्रों ने बताया कि पीयूष जैन के कन्नौज स्थित घर पर जीएसटी इंटेलिजेंस, केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) और आयकर विभाग के संयुक्त छापे में करीब 110 करोड़ रुपये नकद और 250 किलो चांदी तथा 25 किलो सोना मिला है. इस संयुक्त रेड को ऑपरेशन बिग बाजार (Operation Big Bazaar) नाम दिया गया है.

Tags: Kanpur perfume trader raided, Piyush Jain house raided, Uttar pradesh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर