Home /News /uttar-pradesh /

PM मोदी की कानपुर रैली में साजिश का बड़ा खुलासा, हिंसा के लिए आगजनी और तोड़फोड़, फिर वीडियो किया वायरल

PM मोदी की कानपुर रैली में साजिश का बड़ा खुलासा, हिंसा के लिए आगजनी और तोड़फोड़, फिर वीडियो किया वायरल

कानपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

कानपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

PM Modi Kanpur Rally News: पीएम मोदी (PM Modi) की कानपुर रैली में हिंसा फैलाने की साजिश रचने का आरोप समाजवादी पार्टी के नेताओं पर लगा है. पुलिस ने समाजवादी पार्टी के एक पदाधिकारी को गिरफ्तार किया है और एक गाड़ी भी बरामद की है.

कानपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की कानपुर रैली (Kanpur News) को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. पीएम मोदी (PM Modi News) की कानपुर रैली (Kanpur Rally) में फसाद कराने के लिए बड़ी साजिश रची गई थी, जिसका पर्दाफाश यूपी पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे और वीडियो फुटेज के आधार पर किया है. सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी की रैली में हिंसा फैलाने की साजिश रचने का आरोप समाजवादी पार्टी के नेताओं पर लगा है. पुलिस ने समाजवादी पार्टी के एक पदाधिकारी को गिरफ्तार किया है और एक गाड़ी भी बरामद की है.

सरकारी सूत्रों ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के ठीक पहले कानपुर के नौबस्ता में समाजवादी पार्टी के एक गिरफ्तार पदाधिकारी ने खुद अपनी ही गाड़ी पर पीएम मोदी का पोस्टर लगाकर जमकर तोड़फोड़ की और आगजनी भी की. इतना ही नहीं, आरोप है कि तोड़फोड़ और आगजनी का वीडियो रैली से ठीक पहले वायरल भी किया गया. वीडियो के जरिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को उकसाने की साजिश थी. रैली में आए लोगों को उग्र करने और रैली में हिंसा कराने की साजिश रची गई थी. मगर पुलिस की मुस्तैदी से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई.

हालांकि, पुलिस ने नौबस्ता थाने में कानपुर के कुछ सपा नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की अलग-अलग धाराओं में एफआईआर दर्ज की है. पीएम मोदी के कानपुर दौरे के दौरान हिंसा फैलाने और उपद्रव करने के आरोप में पुलिस ने पांच सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

FIR Against SP Leaders

पुलिस ने सपा के कुछ नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्द की है.

वहीं, पुलिस कमिश्नर ने कहा कि नौबस्ता थाना क्षेत्र की एक घटना सामने आई है, जिसमें एक राजनीतिक पार्टी के कुछ सदस्यों द्वारा प्रदर्शन के नाम पर अभद्र व्यवहार किया गया और एक गाड़ी और कुछ वाहनों के साथ तोड़फोड़ की गई है और मारपीट की गई है. यह किसी भी तरह से अक्षम्य नहीं है. राजनीतिक पर्दर्शन के नाम पर कोई भी कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता. इन सभी उपद्रवियों को चिह्नित कर लिया गया है और इन सबकी गिरफ्तारी की जाएगी. उन्होंने चुनावी माहौल में शांति कायम रखने की अपील की.

कल कानपुर में थी पीएम मोदी की रैली

बता दें कि कल पीएम मोदी कानपुर में थे, जहां उन्होंने कानपुर मेट्रो का उद्घाटन किया और कई योजाओं की सौगात दी. कानपुर में रैली यानी जनसभा को संबोधित करने से पहले मोदी ने मेट्रो रेल से यात्रा की और उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद थे. पीएम मोदी ने कानपुर मेट्रो रेल परियोजना प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. मेट्रो परियोजना दो चरणों में पूरी होगी एवं दो कॉरिडोर होंगे. कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के 32.6 किलोमीटर लंबे दोनों कॉरिडोर में कुल 30 मेट्रो स्टेशन होंगे. बयान में कहा गया कि मेट्रो से एक बार में 974 यात्री सफर कर सकेंगे और ट्रेन की रफ्तार 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी. इसके अनुसार, पहले कॉरिडोर की लंबाई भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर से नौबस्ता तक 24 किलोमीटर की होगी.

पीएम मोदी ने ऊर्जा ईंधन को समर्पित वीना पन की पाइप लाइन को भी राष्‍ट्र को समर्पित किया।. इस समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, साध्‍वी निरंजन ज्‍योति और भानु प्रताप वर्मा समेत राज्‍य सरकार के कई मंत्री, सांसदों व विधायकों समेत कई प्रमुख लोग मौजूद थे.

Tags: Kanpur news, PM Modi, Uttar pradesh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर