Home /News /uttar-pradesh /

PM Modi in Kanpur: अब भ्रष्टाचार का इत्र बाहर आया तो कोई...पीएम मोदी ने कानपुर के 'कुबेर कांड' पर ऐसे कसा तंज

PM Modi in Kanpur: अब भ्रष्टाचार का इत्र बाहर आया तो कोई...पीएम मोदी ने कानपुर के 'कुबेर कांड' पर ऐसे कसा तंज

PM Modi in Kanpur: कानपुर में रैली को संबोधित करते पीएम मोदी

PM Modi in Kanpur: कानपुर में रैली को संबोधित करते पीएम मोदी

PM Narendra Modi in Kanpur: कानपुर (Kanpur News) दौरे पर आए पीएम मोदी (PM Modi Kanpur Visit) ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि कानपुर के लोगों का जो मिजाज है, जो कनपुरिया अंदाज है, जो उनकी हाजिर जवाबी है, उसकी तुलना ही नहीं की जा सकती है. उन्होंने कहा कि आज मंगलवार है और पनकी वाले हनुमानजी के आशीर्वाद से आज यूपी के विकास में एक और सुनहरा अध्याय जुड़ रहा है. आज कानपुर को मेट्रो की कनेक्टिविटी मिली है साथ ही बीना रिफाइनरी से भी कानपुर अब कनेक्ट हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

    कानपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav) से पहले पीएम मोदी (PM Modi Kanpur Visit) ने कानपुर वालों को मेट्रो (Kanpur Metro News) की सौगात दी है. कानपुर दौरे पर आए पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने आज कानपुर मेट्रो (Kanpur Metro) के पहले चरण का उद्घाटन किया और खुद सफर भी किया. इसके बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने कानपुर में निराला नगर रेलवे ग्राउंड पर एक जनसभा को संबोधित किया और उन्होंने इस दौरान कनपुरिया अंदाज और ठग्गू के लड्डू का जिक्र किया. हालांकि, इस दौरान पीएम मोदी विपक्ष पर भी जमकर बरसे और परोक्ष रूप से पीयूष जैन के कांड का भी जिक्र किया. तो चलिए जानते हैं पीएम मोदी ने अपने भाषण में क्या-क्या कहा है.

    पीयूष जैन कांड पर भी पीएम ने विपक्ष को घेरा
    बगैर किसी का नाम लिए पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार का इत्र जो उन लोगों ने छिड़क रखा था, वह सब अब बाहर आ गया है. इसी वजह से अब ये लोग मुंह पर ताला लगाकर बैठे हैं. कोई क्रेडिट लेने तक नहीं आ रहा है. नोटों का जो पहाड़, पूरे देश ने देखा, वही उनकी उपलब्धि है और यही उनकी सच्चाई है. यूपी के लोग सब देख रहे हैं, इसलिए अब जनता विकास के साथ है. विकास करने वालों के साथ है.

    कानपुरिया अंदाज के दीवाने हुए पीएम मोदी
    पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि कानपुर के लोगों का जो मिजाज है, जो कनपुरिया अंदाज है, जो उनकी हाजिर जवाबी है, उसकी तुलना ही नहीं की जा सकती है. उन्होंने कहा कि आज मंगलवार है और पनकी वाले हनुमानजी के आशीर्वाद से आज यूपी के विकास में एक और सुनहरा अध्याय जुड़ रहा है. आज कानपुर को मेट्रो की कनेक्टिविटी मिली है साथ ही बीना रिफाइनरी से भी कानपुर अब कनेक्ट हो गया है.

    सपा-बसपा सरकारों पर परोक्ष हमला
    बगैर किसी का नाम लिए पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोला और कहा कि यूपी में पहले जिन लोगों ने सरकार चलाई, उन्होंने समय की अहमियत कभी नहीं समझी. 21वीं सदी के जिस कालखंड में यूपी को जिस तेज गति से प्रगति करनी थी, उस अमूल्य समय को, अहम अवसर को पहले की सरकारों ने गंवा दिया. आज उत्तर प्रदेश में जो डबल इंजन की सरकार चल रही है, वो बीते कालखंड में समय का जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई में जुटी है. हम डबल स्पीड से काम कर रहे हैं.

    कभी बदनाम था यूपी, अब बना रहा डिफेंस कॉरिडोर
    पीएम मोदी ने कहा कि जिस यूपी को कभी अवैध हथियारों वाली गैंग के लिए बदनाम किया गया था, वही उत्तर प्रदेश देश की सुरक्षा के लिए डिफेंस कॉरिडोर बना रहा है. इसीलिए यूपी के लोग कह रहे हैं- फर्क साफ है. उन्होंने कहा कि दशकों तक हमारे देश में ये स्थिति रही कि एक हिस्सा का तो विकास हुआ, दूसरा पीछे ही छूट गया. राज्यों के स्तर पर, समाज के स्तर पर इस असमानता को दूर करना उतना ही जरूरी है. इसलिए हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर काम कर रही है.

    डबल इंजन सरकार के गिनाए फायदे
    पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार जिस काम का शिलान्यास करती है, उसे पूरा करने के लिए हम दिन रात एक कर देते हैं. कानपुर मेट्रो का शिलान्यास हमारी सरकार ने किया, हमारी सरकार इसका लोकार्पण भी कर रही है. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास हमारी सरकार ने किया, हमारी ही सरकार ने इसका काम पूरा किया. साल 2014 से पहले, यूपी में जितनी मेट्रो चलती थी, उसकी कुल लंबाई थी 9 किलोमीटर. साल 2014 से लेकर 2017 के बीच मेट्रो की लंबाई बढ़कर हुई कुल 18 किलोमीटर. आज कानपुर मेट्रो को मिला दें तो यूपी में मेट्रो की लंबाई अब 90 किलोमीटर से ज्यादा हो चुकी है.

    पहले की सरकारों में हजारों रुपये के घोटाले होते थे: पीएम मोदी
    पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग पहले सरकार चलाते थे, वो इस मानसिकता के साथ सरकार चलाते थे कि लॉटरी लगी है, जितना लूट सको लूट लो. यूपी में पहले की सरकारें जो परियोजनाएं शुरू करती थीं, उनमें कैसे हजारों करोड़ रुपये का घोटाला हो जाता था. पहले की सरकारों ने कभी जनता के लिए काम किया ही नहीं. उन्होंने जनता को अपना माना ही नहीं, लेकिन अब यूपी में डबल इंजन की सरकार हर योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचा रही है.

    Tags: Kanpur news, PM Modi, Uttar pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर