Home /News /uttar-pradesh /

मेट्रो, पाइपलाइन और 68000 लाभार्थियों को फायदा...सौगातों की बौछार करने 28 दिसंबर को कानपुर आएंगे पीएम मोदी

मेट्रो, पाइपलाइन और 68000 लाभार्थियों को फायदा...सौगातों की बौछार करने 28 दिसंबर को कानपुर आएंगे पीएम मोदी

28 दिसंबर को कानपुर दौरे पर जाएंंगे पीएम मोदी (फाइल फोटो)

28 दिसंबर को कानपुर दौरे पर जाएंंगे पीएम मोदी (फाइल फोटो)

PM Modi Kanpur Visit: यूपी चुनाव से पहले पीएम मोदी लगातार उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों का दौरा कर रहे हैं. काशी, प्रयागराज के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Kanpur Visit) के कानपुर दौरे पर जाने वाले हैं, जिसे लेकर प्रशासन से लेकर भाजपाइयों ने अपनी कमर कस ली है. पीएम मोदी मेट्रो के उद्घाटन से लेकर कानपुर को करोड़ों की सौगात देने आ रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर: उत्तर प्रदेश में चुनावी (UP Chunav) माहौल गर्म है और ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Kanpur Visit) के कानपुर दौरे को लेकर प्रशासन से लेकर भाजपाइयों ने अपनी कमर कस ली है. पीएम मोदी मेट्रो के उद्घाटन से लेकर कानपुर को करोड़ों की सौगात देने आ रहे हैं. कानपुर (Kanpur News) में वह एक रैली को भी संबोधित करेंगे. रैली में भीड़ जुटाने को लेकर भाजपावाले पूरी तरह से तैयारियों में जुट चुके हैं. कानपुर मंडल से लाभार्थियों को लाने के लिए नोडल अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है और बसों का इंतजाम भी कर दिया गया है. माना जा रहा है कि 28 दिसंबर को जब पीएम मोदी कानपुर आएंगे तो न केवल मेट्रो का उद्घाटन करेंगे, बल्कि कानपुर को करोड़ों रुपए की सौगात भी देंगे.

दरअसल, पहले फेज की मेट्रो का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुर पहुंच रहे हैं. कानपुर वालों को ट्रैफिक की समस्या से निजात दिलाने के लिए जल्द ही कानपुर के भीतर मेट्रो के पहले चरण की शुरुआत हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद पहले फेज के मेट्रो का उद्घाटन हरी झंडी दिखाकर करेंगे और इसके लिए मेट्रो डिपो में प्रधानमंत्री के आगमन के हिसाब से सारी चीजें तैयार की जा रही हैं. वह एक रैली को भी संबोधित करेंगे.

कानपुर में कार्यक्रम स्थल में पार्किंग की व्यवस्था भी समुचित की गई है और मास्क, शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराने के लिए भी व्यवस्था की गई है. माना जा रहा है कि करीब 68000 लाभार्थी को कानपुर रैली के दौरान लाभान्वित किया जाएगा. यह लाभार्थी औरैया, कन्नौज, फतेहपुर, कानपुर देहात व अन्य जिलों से आएंगे. कानपुर में निराला नगर मैदान में प्रधानमंत्री पहले भी रैलियों को संबोधित कर चुके हैं और एक बार फिर कानपुर के दौरे पर प्रधानमंत्री इसी मैदान पर आने वाले हैं, जिसको लेकर भाजपा ही काफी उत्साहित है.

भले ही यह चुनावी रैली ना हो मगर इस कार्यक्रम को रैली के रूप में ही देखा जा रहा है. जिला प्रशासन ने भी अपनी कमर पूरी कर ली है सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मंच को वाटर प्रूफ बनाया जा रहा है. भाजपा के विधायक सुरेंद्र मैथानी का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी उनके क्षेत्र में आ रहे हैं, जो उनके लिए सौभाग्य की बात है. प्रधानमंत्री मोदी यहां बहुउद्देशीय पाइपलाइन का वर्चुअल उद्घाटन भी करेंगे, जो कि 350 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन है. इस पाइपलाइन के उद्घाटन के बाद कानपुर के आसपास के जिलों के साथ-साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश को पेट्रोल व डीजल की किल्लत पूरी तरीके से खत्म हो जाएगी. वहीं रेलवे को भी 10 करोड़ मालभाड़ा भी मिलेगा.

कानपुर मेट्रो का पूरा खाका
पीएम मोदी मेट्रो के फेज वन को भी हरी झंडी दिखाएंगे. शुरुआती दौर में आईआईटी कानपुर से मोतीझील तक 9 किलोमीटर दूरी तक मेट्रो दौड़ेगी, जिसमें 9 स्टेशन होंगे. कानपुर में फिलहाल तीन डिब्बों की एक मेट्रो ट्रेन होगी. इस तरह की कुल छह मेट्रो ट्रेन को 28 दिसंबर से प्रधानमंत्री के हरी झंडी दिखाने के बाद से कानपुर वासियों के लिए चालू कर दिया जाएगा. कानपुर मेट्रो परियोजना की अनुमानित लागत 11,076.48 करोड़ रुपये है. इस परियोजना के पांच साल में पूरा होने की उम्मीद है. नई मेट्रो रेल परियोजना से करीब 40 लाख लोगों के लाभान्वित होने की उम्मीद जताई जा रही है.

Tags: Kanpur news, PM Modi, Uttar pradesh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर