लाइव टीवी

'नमामि गंगे' प्रोजेक्ट की समीक्षा के लिए PM मोदी कानपुर पहुंचे, CM योगी ने किया स्वागत

News18Hindi
Updated: December 14, 2019, 11:52 AM IST
'नमामि गंगे' प्रोजेक्ट की समीक्षा के लिए PM मोदी कानपुर पहुंचे, CM योगी ने किया स्वागत
पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे कानपुर

नमामि गंगे प्रोजेक्ट पर समीक्षा के लिए चंद्रशेखर आजाद कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में यह बैठक हो रही है. इसके बाद पीएम मोदी योजना की प्रगति देखने के लिए गंगा नदी पर नौका भ्रमण करेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2019, 11:52 AM IST
  • Share this:
कानपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ‘नमामि गंगे’ प्रोजेक्ट (Namami Gange Project) की समीक्षा के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) पहुंचे हैं. कानपुर पहुंचने पर पीएम मोदी का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया. प्रधानमंत्री गंगा नदी पर राष्ट्रीय परिषद (NCG) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. जानकारी के मुताबिक गंगा नदी (River Ganges) की बीच धारा में पीएम मोदी (PM Modi) तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक लेंगे. यहां से वो अटल घाट जाएंगे, जहां वो विशेष नौका (स्टीमर) में बैठकर गंगा में गिर रहे नालों का हाल देखेंगे.




शनिवार को सीएम योगी ने अपने ट्वीट में कहा, 'मां गंगा की धारा अब कानपुर के घाटों पर स्वच्छ और निर्मल है, जल आचमन के उपयुक्त हो गया है, ऐसा आपके विजन और मार्गदर्शन के बिना संभव नहीं था.' उन्होंने इस बैठक में हिस्सा लेने वाले सभी अतिथियों, केंद्रीय मंत्रियों, विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों का भी आभार जताया और उनका स्वागत किया.



सीएम योगी ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री जी उत्तर प्रदेश आपका स्वागत करता है. पुण्यसलिला, मोक्ष-प्रदायिनी, सभ्यता प्रसूता, संस्कृति जननी, राष्ट्र नदी मां गंगा के तट पर राष्ट्रीय गंगा परिषद की प्रथम बैठक एवं अध्यक्षता में पधारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का कोटिशः अभिनंदन.

नमामि गंगे प्रोजेक्ट पर होगा मंथन

बता दें कि गंगा नदी को लेकर होने वाली बैठक में उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. बैठक में पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत कई केंद्रीय मंत्रियों के अलावा केंद्र और राज्य के वरिष्ठ अधिकारी भी हिस्सा लेंगे. बैठक चंद्रशेखर आजाद कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में सुबह 10 बजे से दोपहर ढाई बजे तक होगा. नमामि गंगे प्रोजेक्ट की प्रगति देखने के लिए गंगा नदी पर नौका भ्रमण के दौरान पीएम मोदी के साथ कई केंद्रीय मंत्री और तीन राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढे़ं:

15 साल बाद LU में फिर से होगा छात्रसंघ चुनाव, हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 11:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर