लाइव टीवी

कानपुर: साधु के वेश में छिपा था पत्नी का हत्यारा, मोबाइल फोन ने खोला राज....
Kanpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 22, 2020, 9:13 PM IST
कानपुर: साधु के वेश में छिपा था पत्नी का हत्यारा, मोबाइल फोन ने खोला राज....
साधु के वेश में रह रहे हत्यारोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार किया

पुलिस (Police) ने उस पर 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया. काफी प्रयास करने के बाद भी कुलदीप पुलिस के हाथ नहीं लगा, लेकिन कहते हैं मुजरिम कितना ही शातिर क्यों न हो पकड़ा ही जाता है....

  • Share this:
कानपुर. कहते हैं कि अपराधी चाहे कितना भी शातिर क्यों ना हो एक न एक दिन उसकी असलियत सामने आ ही जाती है. कानपुर में पुलिस (Kanpur Police) ने एक ऐसे ही शख्स को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है. ये शातिर हत्यारोपी पति पिछले 5 माह से साधु का वेष धारण कर अपनी पहचान को छिपा कर बड़े आराम से एक आश्रम में रह रहा था. पुलिस ने इस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था. पत्नी के हत्यारोपी इस साधु (monk) वेशधारी शख्स को पुलिस ने एक आश्रम से धर दबोचा.

मोबाइल फोन ने पहुंचाया सलाखों के पीछे
बता दें कि बिठूर थाना क्षेत्र में तकरीबन 5 महीने पहले पुलिस को एक महिला का शव बरामद हुआ था. हत्या कर खेत में फेंकी गई महिला की शिनाख्त नौबस्ता थाना क्षेत्र में रहने वाली सीमा के रूप में हुई थी. वारदात के बाद से सीमा का पति कुलदीप फरार था. मृतका के परिजनों ने कुलदीप पर ही उसकी हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था. इस दौरान पुलिस ने कुलदीप के परिजनों से पूछ-ताछ कर उसे ढूंढने का तमाम बार प्रयास किया. काफी प्रयास करने के बाद भी कुलदीप पुलिस के हाथ नहीं लगा. जिसके बाद पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया. पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी तभी उसके मोबाइल फोन (mobile phone) की लोकेशन (location) चित्रकूट (Chitrakoot) में मिली.

दरअसल कुलदीप का मोबाइल सर्विलांस पर था और कुलदीप ने अपना फोन 5 माह बाद जैसे ही ऑन किया पुलिस ने बिना देर किए उसकी लोकेशन ट्रेस कर ली. जिसके आधार पर उसे चित्रकूट के एक आश्रम से धर दबोचा. एसपी ग्रामीण प्रद्युमन सिंह का कहना है कि घटना के बाद से ही आरोपी की तलाश की जा रही थी. मृतका के परिजनों ने कुलदीप को नामजद करते हुए ही एफआईआर दर्ज कराई थी. आरोपी के परिजनों को कई बार थाने में लाकर पूछताछ की गई लेकिन वह भी उसके बारे में कोई जानकारी दे सके. उसके बाद कुलदीप के ऊपर पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया गया था. शनिवार को पुलिस ने चित्रकूट के आश्रम से उसे गिरफ्तार किया गया जहां वह पिछले कई महीनों से छिपकर रह रहा था.



ये भी पढ़ें- ट्रंप का भारत दौरा: डेलिगेशन के साथ आ रही गांव की बेटी से मुलाकात का लोगों को है इंतजार





औरैया में दर्दनाक हादसा, बेटे को हाई-स्कूल की परीक्षा दिलाने जा रहे पिता समेत दो की मौत...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 9:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading